4.5 करोड़ की Lamborghini Urus खरीदकर मुकेश अंबानी, रणवीर सिंह, रोहित शेट्टी के क्लब में शामिल हुए Kartik Aaryan, देखें PICS

Prabhat khabar Digital

युवा दिलों की धड़कन और 'प्यार का पंचनामा' फेम बॉलीवुड एक्टर Kartik Aryan ने साढ़े चार करोड़ की लैम्बोर्गिनी (Lamborghini Urus) खरीद ली है, वो भी खास इटली से. उन्होंने नयी कार के साथ अपना एक वीडियो Instagram पर शेयर किया है.

Lamborghini एक स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी है. 2018 में इसने Urus को लाॅन्च किया था. यह एक SUV कार है, जिसमें आप आसानी से 5 लोगों को बैठा सकते हैं. Kartik ने इस कार को ब्लैक कलर और फैंसी नंबर प्लेट के साथ खरीदा है.

0

Urus में 4.0 लीटर twin-turbo V8 इंजन दिया गया है, जो 641bhp की पावर और 850nm का टाॅर्क जेनरेट करती है. यह कार 8 स्पीड टाॅर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है.

Bentley Bentayga, Audi RS Q8, Porsche Cayenne जैसी कारों में भी लगभग उसी क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया गया है, जो लैम्बोर्गिनी की इस कार में दिया गया है.

Urus में आपको Rear Wheel steering सिस्टम दिया जाता है, जो इस तरह की बड़ी SUV's के मददगार साबित होता है. यह टेक्नोलॉजी कार को तेज रफ्तार में स्टेबिलिटी देती है.

इस कार को जब आप तेज रफ्तार में ड्राइव कर रहे होते हैं, उस समय कार के रियर व्हील्स भी फ्रंट व्हील के डायरेक्शन में मुड़ते हैं और जब आप धीमी रफ्तार में होते हैं या कार को पार्क कर रहे होते हैं, तब आपके पिछले चक्के अगले चक्के के विपरीत दिशा में मुड़ते हैं. इससे कार को U-turn लेने में भी आसानी होती है.

इस कार में आपको Sabbia (sand), Terra (gravel), Neve (snow) और Ego जैसे ड्राइविंग मोड्स भी मिलते हैं. ये राइडिंग मोड्स आपको सिर्फ Lamborghini Urus में ही दिये जाते हैं.

यह कार 0-100 की रफ्तार को मात्र 3.6 सेकेंड्स में हासिल कर सकती है और इसे 200kmph तक की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 12.8 सेकेंड्स का समय लगता है. Urus की टॉप स्पीड 305 kmph है.

Urus एक वर्सटाइल कार है, जो खराब रस्तों पर भी तेजी से निकल सकती है. यही वजह है कि Rohit Shetty, Ranveer Singh, Puneeth Rajkumar, Adar Poonawalla और Mukesh Ambani जैसे सेलिब्रिटीज ने इस कार को चुना है.

Lamborghini Urus की कीमतों की बात करें, तो इस कार के लिए आपको 3 करोड़ एक्स शोरूम पे करना पड़ेगा. लेकिन अगर आप इसे अपने हिसाब से कस्टमाइज करवाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको और ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं.