JioPhone Next के बारे में ये अंदर की बातें जानते हैं आप?

Prabhat khabar Digital

JioPhone Next का इंतजार पूरा हो गया है. यह फोन डुअल सिम के साथ आया है, लेकिन इसमें इंटरनेट सिर्फ Jio SIM से चलेगा. दूसरे सिम से केवल कॉल्स, मैसेज आदि किये जा सकेंगे.

दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन के तौर पर प्रचारित जियोफोन नेक्स्ट में रिमूवेबल बैट्री होगी. बैक कवर हटाने पर माइक्रो एसडी कार्ड और सिम लगाने वाले स्लॉट भी नजर आएंगे.

जियोफोन नेक्स्ट में 13MP रियर और 8MP सेल्फी कैमरा, 2GB रैम, 32 जीबी इंटर्नल मेमोरी, 5.45 इंच एचडी टचस्क्रीन और 3500mAh बैटरी दिया गया है.

जियो और गूगल का यह स्मार्टफोन दिवाली से 6,499 रुपये में मिलेगा. 1,999 रुपये देकर इसे 18 से 24 महीनों की किस्तों पर भी लिया जा सकता है.

जियोफोन नेक्स्ट की किस्तें चुकाने के लिए कंपनी ने प्रतिमाह 300 से लेकर 600 रुपये तक के चार प्लान जारी किये हैं. इनमें कॉलिंग व डेटा भी मिलेगा.

क्वालकॉम चिपसेट पर तैयार इस किफायती हैंडसेट को जियो मार्ट, जियो मार्ट रिटेलर, कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिये खरीद सकते हैं.

JioPhone Next को सबसे सस्ते स्मार्टफोन के तौर पर Nokia CO1, Realme C2, Gionee A1 lite, Itel A48 और Coolpad Mega 5S से चुनौती मिल सकती है.