Hyundai Creta से कितनी अलग है Hyundai Alcazar? यहां जानें दोनों SUV में 5 बड़े अंतर

Prabhat khabar Digital

Hyundai भारत में पहली बार अपनी 7 सीटर कार Alcazar करने जा रही है. Alcazar पूरी तरह Creta पर बेस्ड होगी और कस्टमर्स को 6 और 7 सीटर ऑप्शन में मिलेगी. चलिए जानते हैं Hyundai की Alcazar और Creta एक दूसरे से कितनी अलग होगी.

Hyundai Creta SUV कंपनी की बेस्ट सेलर गाड़ी है. कोरियन कारमेकर ने अब इस गाड़ी को 6-7 सीटर वाले बड़े SUV में बदलने का फैसला किया है. कंपनी का कहना है कि SUV को कई अलग मौसम और पहाड़ी इलाकों में टेस्ट किया जा चुका है, जिससे ये पता चल गया है कि इस गाड़ी को कहीं भी लेकर जाया जा सकता है.

लुक्स की बात करें, तो Alcazar का टीजर देख कर पता चलता है कि इसमें ऐसे कई डिजाइन है, जो इसे Creta से अलग बनाते हैं. Alcazar का फ्रंट ग्रिल थोड़ा अलग है और पैरामेट्रिक जेवेल ग्रिल की झलक देता है. टेल लाइट्स भी नये डिजाइन के हैं और Creta से बड़े भी हो सकते हैं.

कंफर्ट को देखें, तो Alcazar में 6-7 सीटर ऑप्शन दिया गया है और इसमें कैप्टन सीट दिये जायेंगे. जिसमें आर्मरेस्ट और डेडिकेटेड सेंटर कंसोल भी दिया जाएगा. कंसोल फ्लोर माउंटेड होगा और इसमें कप होल्डर्स के लिए ज्यादा जगह होगी. रिपोर्ट्स की मानें, तो कैप्टन सीट्स पैसेंजर्स को वायरलेस चार्जिंग का ऑप्शन भी मिलेगा.

Alcazar की लंबाई को लेकर फिलहाल कोई रिपोर्ट सामने नहीं आयी है, लेकिन यह कार Hyundai Creta लंबी होगी, आपको बता दें कि Creta की लंबाई 4300mm, चौड़ाई 1790mm, ऊंचाई 1635mm और व्हीलबेस 2610mm लंबा है.

Hyundai Creta में आपको 17 इंच का अलॉय व्हील मिलता है, जबकि Alcazar बड़े व्हील्स के साथ आयेगी. इस कार में 18 इंच का डायमंड कट अलॉय व्हील दिया जाएगा.

Alcazar में ड्यूल टोन इंटीरियर होगा जो कि ब्लैक और ब्राउन थीम के साथ आयेगा और इसमें दिया जाने वाली सीट्स भी Creta से अलग होंगी.