Google का नया 5G स्मार्टफोन Pixel 5a कैसा है? देखें कीमत और दूसरी डीटेल्स

Prabhat khabar Digital

Google Pixel 5a स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया गया है. यह अफॉर्डेबल प्रीमियम स्मार्टफोन 5G सपोर्ट के साथ आया है. इस सेगमेंट में इसका मुकाबला OnePlus और Apple के स्मार्टफोन्स से होगा.

गूगल पिक्सल 5ए स्मार्टफोन 60Hz रिफ्रेश रेट 6.34 इंच OLED डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 765G प्रॉसेसर, 6GB रैम, 128GB स्टोरेज, 12.2MP +16MP रियर कैमरा, 8MP फ्रंट कैमरा से लैस है.

Google Pixel 5a 5G स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 11 सपोर्ट मिला है और यूजर्स को तीन साल तक सॉफ्टवेटर अपडेट भी मिलेंगे. इसे मोस्टली ब्लैक सिंगल कलर वेरिएंट में पेश किया गया है.

नये गूगल पिक्सल 5ए स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर फोन के रियर में दिया गया है. गूगल ने इस हैंडसेट में 4680mAh की बड़ी बैटरी दी है. इस फोन में वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट नहीं मिलेगा.

Google Pixel 5a के साथ 18W का चार्जर बॉक्स में मिलेगा. ऐपल और सैमसंग की तरह गूगल ने इस फोन से चार्जर नहीं हटाया है. ये हैंडसेट वाटर रेसिस्टेंस के लिए IP67 सर्टिफाइड है.

Pixel 5a की कीमत US में $449 (करीब 33,000 रुपये) रखी गई है. यह हैंडसेट फिलहाल US और जापान में उपलब्ध कराया गया है. भारत में यह फोन कब आयेगा, इस बारे में जानकारी आनी अभी बाकी है.