In PICS: फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग का घर अंदर से है इतना आलीशान

Prabhat khabar Digital

Mukesh Ambani के घर Antilia के बारे में तो आप काफी कुछ जानते होंगे, लेकिन क्या आप Facebook सीईओ Mark Zuckerberg के घर के बारे में जानते हैं?

mukesh ambani antilla | google

Mark Zuckerberg का घर टेक हेवन तो है, लेकिन उनके घर का स्पेस डिजाइन और इंटीरियर रिलेक्स करनेवाला है. आइए जानें उनके और उनकी पत्नी Priscilla Chan के Palo Alto हाउस के बारे में-

Mark Zuckerberg & Priscilla Chan | fb

Palo Alto हाउस को जुकरबर्ग ने शादी से एक साल पहले मई 2011 में खरीदा था. यह 5,617 स्क्वायर फुट का है. Crescent Park हाउस में साल्टवॉटर पूल, ग्लास-इन सन रूम, पांच बेड रूम और पांच बाथरूम हैं. शादी के बाद उन्होंने अपने घर के आसपास की प्रॉपर्टी को भी खरीद लिया. चार घरों को खरीदने के लिए उन्होंने 30 मिलियन डॉलर खर्च किये.

mark zuckerberg crescent park | twitter

यह घर Menlo Park में फेसबुक के ऑफिस से सिर्फ 10 मिनट ड्राइव दूर है. इस घर में काफी बड़ा आउटडोर स्पेस है. यह पार्टी के लिए अच्छा है. इसमें एंटरटेनमेंट पवेलियन, फायरप्लेस, Barbeque एरिया और एक स्पा है.

mark zuckerberg home | google

बाथरूम में हीटेड फ्लोर और डीप शॉकिंग टब मार्बल का बना हुआ है. इंटीरियर में ट्रेडिशनल फर्नीचर दिया गया है. आउटडोर स्पेस को काफी बेहतरीन बनाया गया है. इसमें गार्डेन के साथ साल्टवॉटर पूल दिया गया है.

zuckerberg house interior | social

इसके बैकयार्ड में वॉटरफॉल क्रेस्टेड पॉन्ड दिया गया है. इस जगह का यूज पार्टी करने के लिए किया जा सकता है. घर का मास्टर बाथरूम सबसे ज्यादा लग्जरी जगह में से एक है. इसमें हीटेड फ्लोर और शानदार मार्बल का यूज किया गया है. इसके साथ डीप शॉकिंग टब भी दिया गया है.

facebook ceo house | fb

Zuckerberg के घर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस असिस्टेंट भी मौजूद है. इसे उन्होंने Jarvis नाम दिया है. इसमें Morgan Freeman की आवाज दी गई है. पावरफुल इमेजिंग और वॉयस सेंसिंग की वजह से यह दरवाजे पर आये गेस्ट को पहचान लेता है. Zuckerberg को रोज सुबह Jarvis ही उठाता है.

inside facebook ceo home | social