Mark Zuckerberg का बिगड़ गया TIME? मैगजीन ने कवर पर Facebook CEO का फोटो लगाकर कैप्शन दिया Delete Facebook?

Prabhat khabar Digital

टाइम मैगजीन ने इस बार के संस्करण में अपना कवर पेज फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग पर रखा है. अपनी कवर स्टोरी में टाइम मैगजीन ने दावा किया है कि फेसबुक बच्चों को नुकसान पहुंचा रहा है.

mark zuckerberg on time cover | time.com

टाइम मैगजीन में यह भी दावा किया गया है कि फेसबुक का ध्यान यूजर्स की सुरक्षा की जगह मुनाफा कमाने में ज्यादा है. मैगजीन के कवर फोटो में फेसबुक ऐप डिलीट करने का आइकन भी दिखा है.

delete facebook | time.com

बता दें कि फेसबुक में सीनियर पोस्ट पर काम कर चुकीं व्हिसलब्लोअर फ्रांसिस हाउगन ने इसी सप्ताह इस बात का खुलासा किया कि सोशल नेटवर्किंग कंपनी यूजर्स की सुरक्षा की अनदेखी कर मुनाफे को तरजीह देती है.

who is frances haugen | google

उन्होंने यह भी कहा कि फेसबुक प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल लोग हिंसा फैलाने की प्लानिंग बनाने में कर रहे हैं. इसे रोकने के लिए भी कंपनी ने बेहद कम कदम उठाये हैं. फ्रांसेस हाउगन फेसबुक के बारे में बड़े-बड़े खुलासे लगातार कर रही हैं.

frances haugen whistleblower | google

टाइम मैगजीन की वेबसाइट पर आयी कवर स्टोरी में फेसबुक की सिविक इंटीग्रिटी टीम के बारे में डीटेल स्टोरी है. इसमें बताया गया है कि इस सोशल साइट के फैसलों से ऐसे लोग कैसे अलग-थलग पड़ गए, जो गलत सूचनाओं और नफरत के खिलाफ आवाज उठाते थे. फेसबुक ने दिसंबर 2020 में यह टीम भंग कर दी.

facebook in bad times? | social