Corona महामारी ने बदला ऑनलाइन सर्च पैटर्न: RT-PCR, Remdesivir और Oxygen Cylinder गूगल सर्च में टॉप पर

Prabhat khabar Digital

कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी आने की वजह से ऑनलाइन सर्च पैटर्न में भी बदलाव आया है. अब लोग कोरोना से जुड़ी जरूरी चीजों को सर्च कर रहे हैं. यूजर्स द्वारा किये जा रहे इन सर्च में 'रेमेडिसविर इंजेक्शन', 'आरटी-पीसीआर टेस्ट', 'ऑक्सीजन सिलिंडर' और 'अस्पताल में बेड' जैसे शब्द शामिल हैं.

इन टर्म्स को लोग गूगल और सोशल मीडिया पर काफी सर्च कर रहे हैं. ये डेटा सोर्स गूगल और थर्ड पार्टी सोशल मीडिया एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म से आये हैं. देशभर में रोजाना 2 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. इस वजह से कई लोगों में इसको लेकर डर भी फैल रहा है.

Google और दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर अब लोग Remdesivir, RT-PCR टेस्ट, हॉस्पिटल बेड्स और ऑक्सीजन सिलिंडर को लेकर सर्च कर रहे हैं. इसमें लोग यह भी सर्च कर रहे हैं कि उनके पास का हॉस्पिटल कौन सा है. remdesivir near me, oxygen cylinder near me और covid rt pcr test near me को भी काफी सर्च किया जा रहा है.

Google एनालिटिक्स के मुताबिक, 17 अप्रैल को Remdesivir को सबसे ज्यादा लोगों ने सर्च किया. इस हफ्ते सबसे ज्यादा Remdesivir को ही गूगल पर लोगों ने सर्च किया है. RT-PCR टेस्ट को लेकर भी बहुत लोगों ने काफी गूगल किया है.

Google एनालिटिक्स के मुताबिक, केरल में सबसे अधिक RT-PCR टेस्ट को सर्च किया गया है. 6 या 7 राज्यों को छोड़कर बाकी राज्यों में Remdesivir को काफी सर्च किया है. दिल्ली में लोगों ने ऑक्सीजन सिलिंडर को लेकर भी सर्च किया है. दिल्ली में लोगों ने Remdesivir, RT-PCR टेस्ट, ऑक्सीजन सिलिंडर के अलावा हॉस्पिटल नियर मी को भी सर्च किया है.

Google एनालिटिक्स से मिली जानकारी के अनुसार, लोग RT-PCR CT Value in Hindi को भी काफी सर्च कर रहे हैं. कोरोना जांच रिपोर्ट आने के बाद उसकी वैल्यू के बारे में लोग जानना चाह रहे हैं. कोरोना वायरस से जुड़ी इन जरूरी चीजों की खोज करने वाले लोग गूगल के अलावा सोशल मीडिया प्लैटफाॅर्म ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे प्लैटफाॅर्म्स का भी सहारा ले रहे हैं.