Apple Event 2021: आज है ऐपल का बड़ा इवेंट, ये प्रोडक्ट्स हो सकते हैं लॉन्च, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

Prabhat khabar Digital

Apple का स्प्रिंग लोडेड इवेंट आज यानी 20 अप्रैल को होने जा रहा है. इस वर्चुअल इवेंट में नये iPad Pro, iMac सहित कई सारे प्रोडक्ट्स की लॉन्चिंग की खबर है. इवेंट का आयोजन भारतीय समयानुसार आज रात 10:30 बजे से होगा. इवेंट को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के साथ यूट्यूब पर भी देख पाएंगे.

iOS 14.5 : Apple के नये ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 14.5 की लॉन्चिंग की भी खबर है. iOS 14.5 को कई सारे फीचर्स के साथ पेश किया गया है, जिसमें मास्क के बाद भी फेस आईडी तेजी से अनलॉक करने की सुविधा है.

iPad Pro : नये आईपैड प्रो को लेकर खबर है कि iPad Pro को मिनी एलईडी डिस्प्ले पैनल के साथ लॉन्च किया जाएगा. इस पैनल में पहले के मुकाबले बेहतर कॉन्ट्रास्ट मिलेगा. हालांकि डिजाइन को लेकर कोई बदलाव होने की उम्मीद नहीं है.

iMac डिजाइन : ऐपल ने 2012 से अपने आईमैक की डिजाइन और लुक में कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन इस इवेंट से उम्मीद की जा रही है कि 10 साल बाद इस बार नयी डिजाइन देखने को मिलेगी.

ऐपल ने आधिकारिक तौर पर अपने वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2021 की भी घोषणा कर दी है. WWDC 2021 का आयोजन भी ऑनलाइन ही होगा. WWDC 2021 सात जून से लेकर 11 जून तक चलेगा.

WWDC के पहले के एडिशंस में नये आईओएस, iPadOS, macOS, watchOS और tvOS की झलक लोगों को देखने को मिली है. इस कॉन्फ्रेंस में भी नये आईओएस यानी iOS 15 की लॉन्चिंग की उम्मीद की जा रही है. इसके अलावा, मैकओएस का भी नया वर्जन देखने को मिल सकता है.