iPhone 13 Series आज होगी लांच, जानिए फोन में बारे में सबकुछ, नेटवर्क न होने पर भी की जा सकेगी कॉलिंग

Prabhat khabar Digital

ऐप्पल का कैलिफ़ोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट 14 सितंबर को सुबह 10 बजे पीडीटी, या 10:30 बजे ist पर होगा. इंटरेस्टेड व्यूअर ईवेंट देखने के लिए Apple के ईवेंट पेज पर जा सकते हैं या फिर इसे Apple के आधिकारिक YouTube चैनल पर भी स्ट्रीम किया जाएगा और स्ट्रीमिंग के लाइव होने पर यूजर्स को पहले से एक रिमाइंडर सेट भेजेगा.

आईफोन 12 सीरीज की तरह ही आईफोन 13 सीरीज के चार वेरिएंट में आने की उम्मीद है. iPhone 13 Mini, iPhone 13, iPhone 13 Pro, और iPhone 13 Pro Max मॉडल लॉन्च हो सकते हैं.

सर्वे से पता चला है कि संभावित खरीदारों में से 35 प्रतिशत अपने नए आईफोन पर लंबे समय तक चलने वाली बैटरी चाहते हैं. ऐसे में अब एपल को iPhones पर बैटरी बैकअप बढ़ाना होगा जहां Apple यूजर्स लंबे समय से इसकी मांग कर रहे हैं. वहीं बैटरी के बाद कुछ लोगों की ये भी डिमांड है कि कंपनी यहां अपने आईफोन को कम कीमत में लॉन्च करे.

IPhone 13 मिनी में 5.4-इंच की स्क्रीन होने की उम्मीद है, और iPhone 13 और 13 Pro में 6.1-इंच की बड़ी स्क्रीन हो सकती है.

प्रतिष्ठित विश्लेषक मिंग-ची कू के अनुसार, आईफोन 13 लाइनअप 128जीबी स्टोरेज के साथ शुरू होगा, जिसमें किसी भी मॉडल के लिए 64 जीबी का विकल्प नहीं होगा.

iPhone 13 में हार्डवेयर सपोर्ट एम्बेड किया जाएगा, जिसको लॉन्च होने के कुछ महीने बाद रोल आउट किया जाएगा. इस फीचर की मदद से आईफोन 13 को डायरेक्ट सैटेलाइट से इस्तेमाल कर सकेंगे. मतलब नेटवर्क न होने पर भी कॉलिंग की जा सकेगी.

एक आईफोन से दूसरे आईफोन पर शिफ्ट होने वाले 42 प्रतिशत यूजर्स का कहना है कि, आईफोन एक दमदार फोन है इसलिए वो अभी तक इस बैंड पर टिके हुए हैं.