Hero Splendor को टक्कर देने आयी Bajaj की यह नयी बाइक, फीचर्स दमदार और बस इतनी है कीमत

Prabhat khabar Digital

बजाज ने भारतीय बाजार में अपनी नयी किफायती और माइलेज बाइक Bajaj CT110X लॉन्च कर दी है. इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 55,494 रुपये है. Bajaj CT110 से यह बाइक 1,612 रुपये महंगी है.

बजाज की यह नयी बाइक देखने में स्टाइलिश है. यह कंपनी के कम्यूटर सेगमेंट की बाइक है. इसमें 10.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है. कंपनी का दावा है कि 70 किमी का माइलेज देती है.

बजाज ने इस बाइक को एकदम नया लुक दिया है. यह CT110 का रग्ड वर्जन है. इसमें कुछ कॉस्मेटिक चेंजेस किये गए हैं. वहीं, इसकी बिल्ड क्वालिटी को बेहतर किया गया है.

बाइक को स्कवॉय ट्यूब, सेमी डबल क्रैडल फ्रेम पर तैयार किया गया है. इसमें राउंड हेडलैंप के साथ छोटा फ्लाइस्क्रीन और LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स दिये गए हैं.

बाइक में टैंक पैड्स, मोटे क्रैश गार्ड, आकर्षक मडगार्ड्स और पीछे की तरफ एक कैरियर दिया गया है. यह कैरियर अधिकतम 7 किलोग्राम तक का वजन उठाने में सक्षम है. कंपनी का दावा है कि यह नयी बाइक खराब रास्तों पर भी बेहतर स्टेबिलिटी और कंट्रोल देगी.

बाइक में 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस 115cc पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 8 bhp की पावर और 10 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. बाइक नये ड्यूल टेक्सचर सीट, सेमी नॉबी टायर और 170mm के ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा. बाइक में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर रेगुलर मॉडल वाला ही दिया गया है.

CT110X को कुल 4 डुअल टोन कलर्स में लॉन्च किया गया है. इसमें ब्लैक के साथ ब्लू, रेड के साथ ब्लैक, ग्रीन के साथ गोल्डेन और रेड शामिल हैं. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला टीवीएस स्टार सिटी प्लस, हीरो स्प्लेंडर प्लस, हीरो HF डीलक्स जैसी बाइक्स से होगा.