2021 Kia Seltos अंदर-बाहर से देखने में कैसी है? जान लीजिए कीमत और खूबियां

Prabhat khabar Digital

किआ की सेल्टॉस का फेसलिफ्ट वर्जन नये लोगो के साथ भारत में लॉन्च हो गया है. इसकी शुरुआती कीमत 9.95 लाख रुपये एक्स शोरूम तय की गई है. किआ ने नयी सेल्टॉस में कई नये फीचर्स भी जोड़े हैं.

2021 सेल्टॉस में अब iMT इंटेलीजेंट मैन्युअल ट्रांसमिशन भी मिलेगा. नयी सेल्टॉस के लाइन-अप में 2 नये वेरिएंट्स जोड़े गए हैं. मिड-स्पेक HTK+ वेरिएंट में 115 hp 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ अब iMT गियरबॉक्स भी मिलेगा.

किआ की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेल्टॉस के एंट्री लेवल HTE वेरिएंट के अलावा, हर वेरिएंट में कुछ नये फीचर्स जोड़े गए हैं. HTK ट्रिम्स में वायरलेस एंड्राॅयड ऑटो और ऐपल कार-प्ले का फीचर मिलेगा, जबकि HTK+ ट्रिम्स में रिमोट इंजन स्टार्ट का ऑप्शन भी मिलेगा.

सेफ्टी के लिए HTX ट्रिम्स में अब इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), हिल स्टार्ट असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल और ब्रेक असिस्ट फीचर्स मिलेंगे. इंफोटेनमेंट सिस्टम में वॉयस कमांड का ऑप्शन मिलेगा, जिससे सनरूफ, ड्राइवर साइड विंडो और एसी को वॉयस कंट्रोल कर सकेंगे.

न्यू सेल्टॉस में iMT गियरबॉक्स के साथ अब 5 पावरट्रेन के ऑप्शन मिलेंगे. 115hp, 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ अब 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड iMT और CVT गिरयबॉक्स का ऑप्शन उपलब्ध है.

140hp, 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड ड्यूल क्लच ऑटो का ऑप्शन मिलेगा. इसके अलावा 115hp, 1.5 लीटर डीजल इंजन में पहले की तरह 6 स्पीड मैन्युअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर का ऑप्शन मिलेगा.