Kolkata Rain: कोलकाता में टूटा रिकॉर्ड, 24 सितंबर तक होगी बारिश, देखें सड़क पर समुद्र सी लहर

Prabhat khabar Digital

कोलकाता और आसपास के जिलों में सोमवार तड़के मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. देर रात एक बजे से सुबह सात बजे तक शहर के विभिन्न स्थानों पर 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गयी.

Prabhat Khabar

कोलकाता में कई महत्वपूर्ण मार्ग और निचले इलाके घुटने भर पानी में डूब गये. सबसे अधिक बारिश धापा इलाके में हुई. कोलकाता नगर निगम के ड्रेनेज पंपिंग स्टेशन ने धापा में 190 मिमी बारिश दर्ज की.

PTI

कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के ज्यादातर जिलों में मंगलवार तक और तेज बारिश या गरज के साथ बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है.

PTI

कोलकाता की सड़कों पर पानी जम गया. एक चूहा को अपनी जान बचाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. लोगों का भी काम पर जाना मुश्किल हो गया. सबसे ज्यादा परेशानी हर दिन कमाने-खाने वाले लोगों को हुई.

PTI

24 घंटे की अवधि के दौरान जिन अन्य स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गयी, उनमें दक्षिण 24 परगना में कैनिंग (113 मिमी), सॉल्टलेक (112.8 मिमी) और दमदम (95 मिमी) शामिल हैं.

PTI

लगातार बारिश से उत्तर कोलकाता के बड़ाबाजार, सेंट्रल एवेन्यू, एमजी रोड, ठनठनिया, सियालदह, फूलबागान, कैमक स्ट्रीट और दक्षिण कोलकाता के देशप्रिय पार्क, रासबिहारी एवेन्यू, बालीगंज, खिदिरपुर, रवींद्र सदन, ढाकुरिया, कसबा, अजय नगर, पातीपुकुर के अलावा कांकुड़गाछी, दमदम आदि की सड़कें घुटनों भर पानी में डूब गयी थीं.

Prabhat Khabar

भारी बारिश के कारण कोलकाता में कई बड़े अस्पतालों में बारिश का पानी घुस गया था. पीजी आउटडोर टिकट काउंटर के पास भी बारिश का पानी जमा हो गया था. मैदान इलाके का पूरा मैदान जलमग्न हो गया.

PTI