हॉट एयर बैलून से काशी की खूबसूरती का दीदार, 19 नवंबर तक 1,000 फीट की ऊंचाई से देखें शिव की नगरी

Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi

Varanasi Hot Air Balloon Show: शिव नगरी काशी में पर्यटन के लिए नई पहल की गई है. देव दीपावली के पहले काशी में पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए तीन दिवसीय हॉट एयर बैलून शो शुरू किया गया है.

Varanasi Hot Air Balloon Show | प्रभात खबर

हॉट बैलून जमीन से 1,000 फुट तक ऊपर जाएगा. एयर बैलून में एकसाथ 30 लोग उड़ान भर सकेंगे. इसका बुधवार की सुबह से पर्यटक आनंद ले रहे हैं. बैलून उड़ाने और उतारने के लिए डोमरी, सीएचएस खेल मैदान, बीएलडब्ल्यू खेल मैदान और सिगरा स्टेडियम में स्टेशन बनाया गया है.

Varanasi Hot Air Balloon Show Timings | प्रभात खबर

प्रति व्यक्ति टिकट दर 500 रुपए निर्धारित किया गया है. बैलून को उड़ाने और उतारने के लिए 8 पायलट तैनात किए गए हैं. हॉट एयर बैलून एटीसी की देख-रेख में उड़ान भरते हैं. इसका आनंद 19 नवंबर तक पर्यटक ले सकते हैं.

Varanasi Hot Air Balloon Show Tickets | प्रभात खबर

खास बात यह है कि काशी की जनता के लिए देव दीपावली में आसमान में उड़ते बैलून को देखना आश्चर्य के साथ-साथ खासा उत्साह भरने वाला भी रहेगा. 17 से 19 नवंबर तक हॉट एयर बैलून शो में 1,000 फीट की ऊंचाई तक पर्यटक पहुंच रहे हैं.

Varanasi Hot Air Balloon Show Prices | प्रभात खबर

बैलून को 8 पायलट बुधवार से अपनी करामात दिखाने लगे हैं. पायलटों में 7 विदेशी हैं. देव दीपावली पर काशी की अलौकिक छटा का दीदार हॉट एयर बैलून से होगा.

Varanasi Hot Air Balloon Show | प्रभात खबर

स्काई वाट्स कंपनी के कर्मचारियों ने सोमवार को भेलूपुर जल संस्थान में बैलून उतारकर ट्रायल का प्रथम चरण पूरा किया था. एयर बैलूनिंग को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है.

Kashi Hot Air Balloon Show | प्रभात खबर

गंगा घाटों पर भी सुबेह के वक्त बैलून उड़ता देखकर लोग आश्चर्यचकित थे. इसका टिकट पर्यटन विभाग के कार्यालय (सांस्कृतिक संकुल, चौकाघाट) से प्राप्त किया जा सकता है. एटीसी के देखरेख में हॉट एयर बैलून उड़ान भरेंगे. बैलून अधिकतम एक हजार फीट तक उड़ान भरेगा.

Varanasi News | प्रभात खबर