Job in UP: ITI पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका, हर महीने मिलेंगे 18 हजार रुपये, करना होगा यह काम

Prabhat khabar Digital

उत्तर प्रदेश में आईटीआई पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. राजधानी लखनऊ के अलीगंज स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में 25 सिंतबर को रोजगार मेला लगाया जाएगा.

रोजगार मेला पांच कंपनियों की तरफ से लगाया जाएगा, जिसमें आईटीआई पास 18 से 40 साल तक के युवा शामिल हो सकते हैं. रोजगार मेले को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है.

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य आरएन त्रिपाठी के मुताबिक, अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार देने के लिए मेला लगाया जा रहा है. पिछले दिनों लगे रोजगार मेले में करीब डेढ़ हजार युवाओं को नौकरी दी गई है.

आरएन त्रिपाठी ने बताया कि जो युवा चयनित होंगे, उन्हें 8 हजार 853 रुपये से लेकर 18 हजार रुपये प्रतिमाह तक का वेतन मिलेगा. यह भर्ती फिटर, वेल्डर और इलेक्ट्रीशियन आदि के 1150 पदों के लिए होगी.

सभी दस्तावेजों व फोटो के साथ युवाओं को सुबह 9:30 बजे मास्क लगाकर परिसर में पहुंचना होगा. बिना मास्क के किसी को भी आने नहीं दिया जाएगा. चयनित युवाओं को कर्नाटक और गुजरात के अलावा उत्तर प्रदेश के किसी भी जिले में तैनाती होगी.

चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा. आवेदन पत्र व दस्तावेजाें के साथ सीधे रोजगार मेले में युवाओं को जाना है. पहले से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है.

कंपनी के निर्धारित मानकों के अनुरूप योग्य न पाए जाने पर युवाओं का चयन निरस्त हो सकता है.