BBAU Entrance Exam 2021: बीबीएयू की प्रवेश परीक्षाएं 28 सितंबर से, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Prabhat khabar Digital

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. यूजी, पीजी व सर्टिफिकेट कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा 28 सितंबर से शुरू होगी.

परीक्षा कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट (सीबीटी) व हाइब्रिड मोड, पेन-पेपर (ओएमआर बेस्ड) होंगी. रविवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा प्रवेश परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जारी किया गया.

यूजी के 15 और पीजी के 40 पाठ्यक्रमों के लिए ये परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके अलावा विश्वविद्यालय के पांच साल के एकीकृत पाठ्यक्रम, डिप्लोमा और अन्य में एडमिशन के लिए भी परीक्षा देनी होगी.

प्रवेश परीक्षा का आयोजन 28, 29 व 30 सितंबर, 01, 03 व 04 अक्तूबर को किया जाएगा. एडमिट कार्ड जल्द ही एनटीए की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.

प्रवेश परीक्षा का आयोजन तीन पालियों में सुबह 08 से 10 बजे, दोपहर 12.30 से 2.30 बजे तथा शाम 05 से 07 बजे तक होगा. प्रवेश परीक्षा के लिए पूरे देश में केंद्र बनाए गए हैं.

परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के एमसीक्यू आधारित प्रश्न पूछे जाएंगें. उम्मीदवार bbauet.nta.nic.in पर जाकर प्रवेश परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

बता दें, पहली बार विश्वविद्यालय के विभिन्न कोर्सों के प्रवेश के लिए एनटीए द्वारा प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. इसके पीछे का उद्देश्य अन्य राज्यों के विद्यार्थियों को आकर्षित करना भी है.