खेल में ही नहीं बल्कि कमाई में भी नंबर वन है पीवी सिंधु, एक दिन में कमाती हैं 1.5 करोड़

Prabhat khabar Digital

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को टोक्यो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद लगातार बधाइयां मिल रही हैं. सिंधु लगातार दो ओलंपिक में मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गयी हैं.

PV Sindhu | PTI

ओलंपिक में भारत की सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक पीवी सिंधु कमाई के मामले में भी नंबर वन है. सिंधु भारतीय महिला खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली खिलाड़ी हैं.

PTI

फॉर्ब्‍स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 15 महिला खिलाड़ियों में सिंधु इकलौती भारतीय हैं. साल 2019 में कमाई के मामले में पीवी सिंधु दुनिया में उनकी रैंकिंग 13 है.

instagram

साल 2019 में आए फॉर्ब्‍स के रिपोर्ट के अनुसार सिंधु ने में 55 लाख डॉलर यानी करीब 39 करोड़ रुपये विज्ञापन और टूर्नामेंट में प्राइज मनी जीतकर कमाए थे. उस समय सिंधु विज्ञापन के लिए एक दिन का 1 से 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करती थीं.पीवी प्रति विज्ञापन के लिए सालाना 1 से लेकर 1.50 करोड़ रुपये तक वसूलती हैं और इस रकम में भी अब इजाफा हो सकता है.

फोटो - ट्वीटर

साल 2019 में सिंधू की सालाना आय लगभग 40 करोड़ रुपये थी. जो कि साल 2020 में बढ़कर 55 लाख हो गई थी। उनकी संपत्ति की कुल कीमत 72 करोड़ रुपये है.

फोटो - ट्वीटर

स्पोर्ट्स वेबसाइट की एक रिपोर्ट के अनुसार विज्ञापनों से कमाई के मामले में सिंधू भारतीय खिलाड़ियों में सिर्फ क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से पीछे हैं.

फोटो - ट्वीटर

सिंधु की सबसे ज्यादा कमाई उनके एंडोर्समेंट से होती है. वह इस वक्त बैक ऑफ बड़ौदा, ब्रिजस्टोन, जेबीएल, पैनासोनिक और दूसरे कई बड़े ब्रांड्स का विज्ञापन किया है. फॉर्ब्‍स ने सिंधु के लिए लिखा, 'सिंधु भारत की मोस्‍ट मार्केटेबल महिला खिलाड़ी हैं.

फोटो - ट्वीटर