Olympics पदकवीरों के साथ PM मोदी ने किया ब्रेकफास्ट, नीरज चोपड़ा के साथ चूरमा, सिंधु के साथ खायी आइसक्रीम

Prabhat khabar Digital

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) के पदकवीरों के साथ सोमवार को ब्रेकफास्ट किया और उनको सम्मानित किया.

pti photo

इस दौरान उन्होंने दो बार की ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (shuttler PV Sindhu) के साथ आइसक्रीम और एथलेटिक्स इतिहास में पहला गोल्ड जीतने वाले भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra ) के साथ चूरमा खाया. दोनों से पीएम मोदी ने यह वादा किया था.

pti photo

पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियों को अपने आवास पर नाश्ते के लिए आमंत्रित किया था. मालूम हो भारतीय खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलंपिक में एक स्वर्ण समेत सात पदक जीते जो अब तक ओलंपिक में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

pti photo

नीरज चोपड़ा ने भालाफेंक में पीला तमगा जीता जो एथलेटिक्स में भारत का पहला पदक है. मोदी ने चोपड़ा और पी वी सिंधु से नाश्ते के दौरान बातचीत भी की. सिंधु दो ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय और पहली महिला खिलाड़ी हैं. वह अपने साथ रियो ओलंपिक 2016 में जीता रजत पदक भी लाई थी.

pti photo

भारत को 41 साल बाद ओलंपिक में हॉकी का पदक दिलाने वाली पुरूष हॉकी टीम से भी प्रधानमंत्री ने बात की. टीम ने सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर वाली हॉकी स्टिक प्रधानमंत्री को भेंट की. प्रधानमंत्री ने कप्तान मनप्रीत सिंह से भी बातचीत की.

pti photo

ओलंपिक से दो पदक लेकर लौटे कुश्ती दल से भी प्रधानमंत्री ने बातचीत की. टोक्यो ओलंपिक में पहलवान रवि दहिया ने रजत और बजरंग पूनिया ने कांस्य पदक जीता. अनुशासनात्मक कारणों से निलंबित पहलवान विनेश फोगाट , सीमा बिस्ला , अंशु मलिक और कोच जगमंदर सिंह भी इस मौके पर मौजूद थे.

pti photo

भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने पहले ही दिन रजत पदक जीतकर भारत के अभियान की शुरुआत की थी. मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने कांस्य पदक जीता. भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपेक्षा से बेहतर प्रदर्शन करते हुए पहली बार ओलंपिक सेमीफाइनल में जगह बनाई.

pti photo