नीरज चोपड़ा ने कमाई के मामले में लगाई लंबी छलांग, कई स्टार क्रिकेटर्स को भी पीछे छोड़ा

Prabhat khabar Digital

ट्रैक एंड फिल्ड में भारत को ओलंपिक में 100 सालों में पहली बार का में गोल्ड दिलाने वाले नीरज चोपड़ा को पूरा देश जानता है.

pti photo

ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने कमाई के मामले में भी लंबी छलांग लगायी है. उनकी ब्रांड वैल्यू में 10 गुना बढ़ोतरी देखने को मिली है. नीरज ने इस मामले में बुमराह, जडेजा और पंत को भी पछाड़ दिया है.

नीरज चोपड़ा | फोटो - ट्वीटर

एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि नीरज की सालाना ब्रांड एंडोर्समेंट फीस करीब ढाई करोड़ रुपए है. ओलिंपिक के पहले ये 20-30 लाख होती थी.

instagram

बता दें कि ओलंपिक में किसी व्यक्तिगत स्पर्धा में नीरज गोल्ड जीत ने वाले देश के दूसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले केवल अभिनव बिन्द्रा ही ओलंपिक में गोल्ड पर निशाना लगाया था.

twitter

सिंधु इकलौती भारतीय महिला हैं जिन्होंने 2 ओलिंपिक मेडल जीते हैं. उनकी सालाना एंडोर्समेंट फीस में 60-70% की बढ़ोतरी देखी जा रही है. साल 2019 में आई एक रिपोर्ट को मुताबिक सिंधु की सालाना कमाई 50 करोड़ के आस-पास है.

Bedminton Queen पीवी सिंधु | instagram

वहीं अगर क्रिकेटर्स की ब्रांड एंडोर्समेंट फीस की बात करे तो विराट कोहली उसमें सबसे आगे हैं. कोहली की एंडोर्समेंट फीस 1 से पांच करोड़ के बीच है.

twitter

ब्रांड एंडोर्समेंट फीस टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी भी विराट से पीछे नहीं है, धोनी भी एंडोर्समेंट फीस 1 से पांच करोड़ के बीच ही लेते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी | फाइल फोटो