नीरज चोपड़ा सोशल मीडिया के नये रॉकस्टार, लोकप्रियता में कोहली को दे रहे टक्कर, वैल्यूएशन 428 करोड़ के पार

Prabhat khabar Digital

tokyo olympics 2020 : भारत के लिए ट्रैक एंड फिल्ड में पहला ओलंपिक पदक जितने वाले जैवलीन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (gold medalist neeraj chopra) की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है. टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा पर पूरा देश इस समय प्यार लुटा रहा है.

instagram

जिससे उनकी लोकप्रियता का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है. सोशल मीडिया पर नीरज चोपड़ा दो हजार गुना अधिक तेजी से लोकप्रिय हुए हैं. इंस्टाग्राम और फेसबुक पर उनके फॉलोअर्स की संख्या में अचानक इजाफा दर्ज किया गया है.

instagram

सोशल मीडिया पर नीरज चोपड़ा का वैल्यूएशन 428 करोड़ से भी अधिक हो गया है. नीरज की लोकप्रियता बढ़ने का सबसे बड़ा कारण बताया जा रहा है उनके वीडियो पर रिकॉर्ड व्यूज आना. नीरज के पोस्ट को चंद मिनटों में लाखों की व्यूज मिल रही है.

instagram

यह कहना गलत नहीं होगा, नीरज चोपड़ा सोशल और डिजिटल मीडिया के नये रॉकस्टार बन गये हैं. उनकी लोकप्रियता जितनी तेजी से बढ़ रही है, वह दिन दूर नहीं होगा, जब वो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धौनी जैसे कई स्टार क्रिकेटरों का पीछे छोड़ देंगे.

instagram

YouGov SPORT की एक सर्वे रिपोर्ट की अगर मानें तो नीरज को 1.4 मिलियन की ओर से 2.9 मिलियन मेंशन दिया गया है. इसके साथ ही नीरज चोपड़ा टोक्यो ओलंपिक 2020 के दौरान सबसे अधिक मेंशन पाने वाले दुनिया के टॉप एथलीट बन गये हैं.

instagram

नीरज चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर धूम मचा कर रख दिया है. इंस्टाग्राम पर नीरज चोपड़ा के फॉलअर्स की संख्या में 2297 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है.

instagram

इंस्टाग्राम पर नीरज को फिलहाल 44 लाख से अधिक लोग फॉलो कर रहे हैं. उसी तरह फेसबुक में भी नीरज चोपड़ा ने लंबी छलांग लगायी है. फेसबुक में नीरज को अभी करीब 5 लाख लोग फॉलो करते हैं.

pti photo

मालूम हो टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने रिकॉर्ड 87.58 मीटर भाला फेंक कर भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता. टोक्यो से लौटने के बाद नीरज लगातार कार्यक्रमों में हिस्स ले रहे हैं, जहां उन्हें सम्मानित किया जा रहा है.

instagram