IPL 2021: CSK की जीत के बाद कुछ यूं झूमी MS Dhoni की रांची

Prabhat Khabar Digital Desk

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने एक बार फि कमाल दिखाया और आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. जहां मैच के दौरान सीएसके कप्तान धोनी की वाइफ साक्षी (Sakshi Dhoni) जैसे ही केकेआर की हार हुई तो वैसे ही वह खुशी से झूम उठीं. वहीं इस जीत का जश्‍न रांची में भी मना.

CSK, Dhoni | फोटो - ट्वीटर

इस फाइनल मैच में धोनी ने खुद को एक बार साबित किया है. धोनी के इस जीत से झारखंड वासी भी काफी खुश दिख रहे हैं. रांची के क्रिकेट कोच माणिक घोष ने कैप्टन कूल एमएस धोनी के इस प्रदर्शन पर काफी खुश दिखे. प्रभात खबर डॉट काम से बात करते हुए उन्होंने कहा कि रांची ही नहीं पूरे देश का गौरव है एमएस धोनी. एमएस धोनी ने एक बार साबित कर दिया है कि उनके अंदर प्रतिभा अब भी है. अब इस प्रतिभा का उपयोग T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को भी मिलेगा.

MS Dhoni CSK | Twitter

श्री घोष ने कहा कि एमएस धोनी में खेल व देश के प्रति समपर्ण इसी बात से लग जाता है कि टीम इंडिया के मैंटर बनने के बाद भी एक रुपया भी फीस नहीं ले रहे हैं. क्रिकेट के हर फार्मेट में सटीक बैठने वाले एमएस धोनी खुद में एक साइक्लोपीडिया हैं. आगामी T20 वर्ल्ड एमएस धोनी के मार्गदर्शन में टीम इंडिया को काफी लाभ मिलेगा.

dhoni and sakshi | instagram

कभी कैप्टन कूल के साथ क्रिकेट खेल क्रिकेटर अखौरी प्रवेश कुमार भी एमएस धोनी के खेल भावना से काफी प्रभावित हुए. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को IPL 2021 के फाइनल मैच में भी एमएस धोनी ने अपनी खेल भावना का परिचय दिया. शुरुआती ओवर में जिस तरह विकेट नहीं मिल रहे थे, वैसे में दूसरे खिलाड़ी विचलित हो जाते, लेकिन एमएस धोनी ने पूर्व की भांति संयम से खेला और कुछ ही ओवर में मैच का रूख बदल दिया.

MS Dhoni, Ipl 2021 | फोटो - ट्वीटर

क्रिकेटर अखौरी प्रवेश कुमार ने कहा कि हर क्रिकेटर को आपा नहीं खोते हुए संयम के साथ खेलने का गुर एमएस धोनी से सीखनी चाहिए. उन्होंने पूर्व क्रिकेटर संतोष लाल और एमएस धोनी के साथ रांची और बोकारो में खेले गये मैच का भी जिक्र किया.

MS Dhoni and Suresh Raina. | Twitter

अखौरी प्रवेश कुमार ने कहा कि पहले भी धोनी संयमित थे और आज भी यही रूप उन्हें विश्व पटल पर स्थापित किया है. धोनी के खेल का हर कोई कायल है.

MS Dhoni, IPL 2021 | फोटो - ट्वीटर

वहीं, रांची स्थित कोकर के क्रिकेट प्रेमी मुकेश कुमार का मानना है कि T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मैंटर की भूमिका में भी एमएस धोनी बेहतर प्रदर्शन करेंगे. एमएस धोनी के गुर से टीम इंडिया को काफी लाभ मिलेगा और टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप पर कब्जा करेगी.

ms dhoni | instagram