48 कमरों वाले आलीशान महल में रहते हैं गांगुली, ऐसी है प्रिंस ऑफ कोलकाता की लाइफस्टाइल

Prabhat khabar Digital

प्रिंस ऑफ कोलकाता', 'बंगाल टाइगर' के नाम से जाने जाने वाले गांगुली मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष हैं. कोलकाता में सौरव गांगुली का 65 साल पुरानी एक बड़ी हवेली है.

फोटो - सोशल मीडिया

सौरव गांगुली का जन्म 8 जुलाई 1972 को कोलकाता में हुआ था. वह कोलकाता के बड़े प्रिंटिंग बिजनेसमैन चंडीदास और निरूपा गांगुली के छोटे बेटे हैं. उनके परिवार की गिनती यहां के सबसे अमीर परिवारों में होती है. गांगुली केघर में 48 कमरे हैं.

फोटो - सोशल मीडिया

सौरव गांगुली का परिवार कोलकाता का काफी संपन्न परिवार था और उनकी मां और उनके पिता यह नहीं चाहते थे कि वे क्रिकेट या फिर किसी और खेल को कैरियर बनायें.

फोटो - सोशल मीडिया

एक वेबसाइट के मुताबिक सौरव गांगुली की कुल संपत्ति 416 करोड़ है. इसके अलावा सौरव मशूहर शू कंपनी प्यूमा के ब्रैंड एंबेसेडर भी है. इस कंपनी से गांगुली को सालाना 1.35 करोड़ रुपए मिलते हैं. कूरियर कंपनी डीटीडीसी का विज्ञापन करने के लिए सौरव एक साल में करीब 1 करोड़ रुपए लेते हैं.

फोटो - सोशल मीडिया

जानकारी के मुताबिक गांगुली के घर के अंदर ही एक क्रिकेट पिच भी बनी हुई है. हालांकि अब गांगुली इसमें प्रैक्टिस नहीं करते है. यहां एक बड़ी जिम भी है.

फोटो - सोशल मीडिया

कोलकाता में अपनी शानदार बेहाला हवेली के साथ, गांगुली के पास लंदन में एक शानदार फ्लैट भी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांगुली ने कुछ साल पहले लंदन के नॉर्थ हैरो इलाके में एक अपार्टमेंट खरीदा था.

फोटो - सोशल मीडिया

सौरव गांगुली ने 1997 में अपनी बचपन की दोस्त डोना रॉय से शादी की . हालांकि दोनों का परिवार इस विवाह को लेकर राजी नहीं था, बावजूद इसके उनदोनों ने शादी की. गांगुली एक बेटी के पिता भी हैं.

फोटो - सोशल मीडिया