Yuvraj Singh के छह बॉल पर छह छक्कों की छाप आज भी दिल में है कैद

Prabhat khabar Digital

भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह का जैसे ही जुबां पर नाम आता है तो उनके छह बॉल पर छह छक्के याद आ जाते हैं. जी हां...14 साल पहले आज ही के दिन डरबन में तूफानी पारी खेलकर युवराज ने तहलका मचा दिया था.

Yuvraj Singh 1st Sixes | you tube screen shot

युवराज ने टी-20 वर्ल्ड कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के जड़ा था जिसकी तारीफ आज भी फैंस करते हैं. करें भी क्यों ना...उनका हर छक्का शानदार था. युवराज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 6 गेंदों में 6 छक्के ठोके थे.

Yuvraj Singh 2nd Sixes | you tube screen shot

युवराज ने 12 गेदों में अपना अर्द्ध शतक भी पूरा किया था. टी-20 वर्ल्डकप में सबसे कम गेंदों में फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड आज भी युवराज के नाम ही दर्ज है.

Yuvraj Singh 3rd Sixes | you tube screen shot

इस मैच की बात करें तो इसमें भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रन का स्कोर खड़ा किया था. भारत की पारी के 19वें ओवर में युवराज ने ब्रॉड के ओवर में 6 छक्के जड़े.

Yuvraj Singh 4th Sixes | you tube screen shot

युवराज की पारी की बदौलत भारत का स्कोर 200 रन के पार हुआ और भारत ने 218 रन बनाए. इंग्लैंड 219 रनों का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाया और भारत ने ये मैच 18 रनों से अपने नाम किया.

Yuvraj Singh 5th Sixes | you tube screen shot

धोनी की अगुवाई में टी-20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब भारत ने अपने नाम किया था. युवराज को इंग्लैंड के खिलाफ उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच से भी नवाजा गया था.

Yuvraj Singh 6th Sixes | you tube screen shot

मार्च 2021 में श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेले गये टी-20 सीरीज के पहले मैच में कीरोन पोलार्ड ने भी 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं. इन दोनों के अलावा नीदरलैंड के विरुद्ध खेले गये वनडे मैच में दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

Yuvraj Singh Sixes | you tube screen shot