IND vs ENG: कौन है Jarvo 69? 'टीम इंडिया को अगर कोई बचा सकता है, तो वो है जार्वो', मीम्स की बौछार

Prabhat khabar Digital

England vs India, 3rd Test : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले में खेला जा रहा है. खेल के तीसरे दिन भारतीय पारी के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ, जिससे देखकर पूरा स्टेडियम हैरान रह गया. रोहित शर्मा के आउट होने के बाद मैदान पर टीम इंडिया की जर्सी में एक शख्स (Jarvo 69) अचानक मैदान पर हाथ में बल्ला थामें और पैड, हेलमेट पहनें क्रीज पर उतर गया.

twitter

फील्डिंग कर रहे इंग्लैंड के खिलाड़ियों के साथ-साथ फिल्ड अंपायर भी शख्स (Jarvo 69) को देखकर अवाक रह गये. जबतक कोई समझ पाता सुरक्षाकर्मी आते हैं और उस शख्स को दबोच कर मैदान के बाहर कर देते हैं.

twitter

दरअसल वो वही शख्स था, जो इससे पहले लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान टीम इंडिया की जर्सी पहने मैदान पर उतर गया था. शख्स का नाम जार्वो 69 है. वह दूसरे टेस्ट के चौथे दिन के खेल के दौरान लॉर्ड्स मैदान पर घुसा था और भारतीय टीम के लिये क्षेत्ररक्षकों को सजाने जैसी प्रतिक्रिया कर रहा था.

twitter

उसकी इस हरकत से मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा अपनी हंसी नहीं रोक सके थे. लॉर्ड्स के मैदान पर वह भारतीय टीम की जर्सी पहने था और टी शर्ट के पीछे उसका नाम लिखा था. सुरक्षाकर्मियों ने फिर उसे मैदान से बाहर किया था. शुक्रवार को भी जब रोहित शर्मा आउट हुए थे तो वह मैदान में घुस गया. इस बार वह हेलमेट के अंदर सर्जिकल मास्क भी पहने था जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने उसे मैदान से बाहर किया.

twitter

जार्वो की हरकत के बाद सोशल मीडिया पर बवाल शुरू हो गया है. कुछ लोग इसे सुरक्षा में बड़ी चुके बता रहे हैं, तो कई इस घटना पर मीम्स बनाकर मजे ले रहे हैं.

twitter

एक यूजर ने तो जार्वो का वीडियो शेयर कर उसे काफी फनी बताया और कहा, मैं जार्वो को पसंद करता हूं. एक यूजर ने तो यहां तक कह दिया कि टीम इंडिया को जार्वो के सम्मान में जर्सी नंबर 69 को रिटायर कर देना चाहिए.

twitter

एक यूजर ने जो जार्वो को टीम इंडिया का नंबर 4 का बल्लेबाज बता दिया. एक शख्स ने तो इंग्लैंड टीम को ट्रोल करते हुए ट्वीट किया और लिखा, इंग्लैंड के गेंदबाज जर्वो को गेंदबाजी करने से कतरा रहे. आयुष राज कन्हैया नाम के एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया और लिखा, इस समय एक ही शख्स है जो टेस्ट मैच को बचा सकता है और वो है जार्वो. बधाई टीम इंडिया.

twitter

हमजा शेख नाम के एक अन्य यूजर ने जार्वो की वीडियो शेयर कर लिखा, और फाइनली भारत का 12वां खिलाड़ी आ गया. स्वागत जार्वो. केवल जार्वो ही इंग्लैंड से भारत को बचा सकता है.

twitter

दरअसल जार्वो खुद को प्रैंकस्टार बताता है. वो अपने को टीम इंडिया का सबसे बड़ा फैन्स भी कहता है. दूसरे टेस्ट में मैदान के बाहर जब उसे लाया गया, तो उनसे जडेजा और सिराज के रियेक्शन के बारे में बताया था.

twitter