IPL 2021: T20I के बाद अब विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का किया एलान

Prabhat khabar Digital

Indian Premier League 2021 टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पिछले दिनों टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान कर सबको चौंका दिया था. लेकिन अब आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की कप्तानी भी छोड़ने का उन्होंने एलान कर दिया है.

twitter

उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि आरसीबी के कप्तान के रूप में यह मेरा आखिरी आईपीएल होगा. मैं अपना आखिरी आईपीएल मैच खेलने तक आरसीबी का खिलाड़ी बना रहूंगा. मैं आरसीबी के सभी प्रशंसकों को मुझ पर विश्वास करने और मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता हूं.

twitter

कोहली की कप्तानी छोड़ने के बारे में आरसीबी ने ट्वीट कर जानकारी दी. साथ ही आरसीबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से विराट कोहली के वीडियो को शेयर भी किया.

twitter

गौरतलब है कि विराट कोहली ने आरसीबी के लिए 2013 में कप्तानी संभाली थी. कोहली ने अब तक 132 मैचों में आरसीबी की कप्तानी की है, जिसमें 60 मैचों में उन्होंने जीत दिलायी, जबकि 65 मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

twitter

कोहली से पहले आरसीबी के कप्तान सबसे पहले राहुल द्रविड़ रहे. उन्होंने 14 मैचों में टीम की कप्तानी की, जिसमें 4 जीत और 10 हार का सामना करना पड़ा. उसके बाद पीटरसन ने कप्तानी संभाली, उन्होंने 6 मैचों में टीम को 2 जीत दिलाया और 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

twitter

आरसीबी के तीसरे कप्तान अनिल कुंबले हुए. उन्होंने 35 मैचों में कप्तानी की जिसमें उन्होंने 19 मैच जीते और 16 हारे. फिर विटोरी ने 2011 से लेकर 2012 तक 28 मैचों में कप्तानी की, जिसमें 15 जीत और 13 हार मिली.

twitter

गौरतलब है कि कोहली ने 16 सितंबर को अचानक टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान किया. उन्होंने एक लेटर लिखा और अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया. जिसमें उन्होंने बताया, मैंने अक्टूबर में दुबई में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद टी20 कप्तान के तौर पर पद से हटने का फैसला किया है.

twitter