IPL 2021: पर्पल कैप का सबसे बड़ा हकदार है विराट कोहली का यह खिलाड़ी, जानें कितने विकेट उखाड़े

Prabhat khabar Digital

विराट कोहली के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने से बस कुछ की विकेट दूर हैं. उन्होंने अब तक 30 विकेट उखाड़े हैं.

Instagram

हर्षल के पास पर्पल कैप है. आईपीएल सीजन 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली सूची में उनका नाम शीर्ष पर है. दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान उनके करीब है. खान ने अब तक 22 विकेट लिए हैं.

Instagram

हर्षल पटेल के जैसे ही 33 विकेट पूरे हो जायेंगे, वह आईपीएल एक सीजन में के अब तक इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जायेंगे. 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो ने सबसे ज्यादा 32 विकेट लिए थे.

Instagram

टॉप गेंदबाजों की सूची में टॉप 10 में जितने भी गेंदबाजों का नाम हैं, अधिकतर प्लेऑफ से बाहर हो चुके हैं. इसलिए अब उनके पास हर्षल पटेल का रिकॉर्ड तोड़ने का कोई मौका नहीं है.

Instagram

टॉप टेन की सूची में दूसरे नंबर पर दिल्ली के आवेश खान हैं, जबकि सातवें नंबर पर चेन्नई के शार्दुल ठाकुर हैं. ठाकुर ने अब तक 18 विकेट झटके हैं उनके पास विकेट लेने का मौका अभी बचा है, क्योंकि चेन्नई प्लेऑफ में पहुंच चुकी है.

Instagram

वहीं, तीसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह (21), चौथे नंबर पर मोहम्मद शामी (19), पांचवें नंबर पर राशिद खान (18), छठे नंबर पर अर्शदीप सिंह (18), आठवें नंबर पर वरुण चक्रवर्ती (16), नौवें नंबर पर युजवेंद्र चहल (16) और दसवें नंबर पर जेसन होल्डर (16) हैं. लेकिन इन सबकी टीमें प्लेऑफ से बाहर हो गयी है.

Instagram

अब रेस में केवल आवेश खान और शार्दुल ठाकुर हैं. कल सोमवार को दिल्ली और चेन्नई का मुकाबला है. इसमें यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि खान और ठाकुर में से ज्यादा विकेट कौन लेता है.

Instagram