ये हैं दुनिया के 5 सबसे अमीर क्रिकेटर्स, कप्तान कोहली और धौनी की संपत्ति जानकर हैरान हो जाएंगे

Prabhat khabar Digital

कोहली इस समय खेल के मामले में भले ही नंबर वन हों, लेकिन कुल संपत्ति के मामले में वह सचिन तेंदुलकर और महेन्द्र सिंह धौनी से काफी पीछे हैं.

'क्रिकेट के भगवान' कहे जाना वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम खेल में तो बहुत से रिकॉर्ड हैं, पर 2021 में सबसे अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट में भी टॉप पर हैं. उनकी कुल संपत्ति 870 करोड़ रुपये है.

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भी कमाई के मामले में पिछे नहीं हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. धौनी की कुल संपत्ति 840 करोड़ रुपये है. वहीं रीबॉक, टीवीएस मोटर्स, रेड बस जैसे कई इंटरनेशनल ब्रांड से जुड़े हुए हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय दुनिया के सबसे मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी हैं. हाल में एक बेटी के पिता बने कोहली कमाई के मामले में किसी से पिछे नहीं हैं. इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर कोहली की कुल संपत्ति 696 करोड़ रुपये है. उनके साथ प्यूमा, ऑडी जैसे कई इंटरनेशनल ब्रांड से जुड़े हुए हैं.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आते हैं. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्होंने, कमेंट्री और कोच के रूप में भी खूब पैसे कमाए हैं। उनकी कुल संपत्ति 492 करोड़ रुपये है.'

'प्रिंस ऑफ पोर्ट ऑफ स्पेन' के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर हैं. 2021 में उनकी कुल संपत्ति 454 करोड़ रुपये है.

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा की कुल संपत्ति 20 मिलियन अमरीकी डॉलर यानी 145 करोड़ रुपए है.