T20 World Cup: टीम इंडिया में बगावत की खबरें, खिलाड़ियों ने कप्तान विराट कोहली के खिलाफ खोला मोर्चा ?

Prabhat khabar Digital

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2021 शुरू होने में अब चंद दिन शेष रह गये हैं. लेकिन इससे ठीक पहले टीम इंडिया में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. कप्तान विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया है. कोहली ने 16 सितंबर को ट्वीट कर कप्तानी छोड़ने का एलान किया था.

twitter

कोहली ने लंबी चिट्ठी लिखी थी, जिसे अपने ट्वीट पर शेयर किया था. कोहली ने उसमें लिखा था कि वो टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 की कप्तानी छोड़ देंगे.

twitter

कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद एक बार फिर से टीम इंडिया में विवाद की खबरें सामने आने लगी हैं. बताया जा रहा है कि विराट कोहली सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटाना चाहते थे.

twitter

कोहली ने उम्र का हवाला देते हुए चयनकर्ताओं से बात भी की थी. लेकिन बताया जा रहा है कि कोहली के इस प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया गया.

twitter

इधर मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खबर है कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने कप्तान विराट कोहली की शिकायत बीसीसीआई सचिव जय शाह से की है.

twitter

खिलाड़ियों का आरोप है कि विराट कोहली ऑफ दी फील्ड खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध नहीं रहते. खिलाड़ियों ने महेंद्र सिंह धोनी का उदाहरण देते हुए कहा था कि धोनी का दरवाजा साथी खिलाड़ियों के लिए हमेशा खुला रहता था.

twitter

इसके अलावा ये भी खबर है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की हार के बाद विराट कोहली के बयान से भी खिलाड़ी नाराज चल रहे हैं.

twitter

विराट कोहली ने उस समय कहा था कि खिलाड़ियों में जज्बा खत्म हो गया है. इस बात से खिलाड़ी नाराज बताये जा रहे हैं. इधर विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच भी सब कुछ ठीक नहीं है. रोहित शर्मा 2019 से ही कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा को सोशल मीडिया पर फॉलो नहीं करते. हालांकि कोहली उनको जरूर फॉलो करते हैं.

twitter