T20 World Cup में पहली बार खेलेंगे ये 7 हिंदुस्तानी, धोनी के चहेते पर होगी सबकी नजर

Prabhat khabar Digital

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारत ने 15 खिलाड़ियों को चुना है, जिनमें 7 हिंदुस्तानी ऐसे हैं, जो पहली बार इस टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे. यानी, ICC T20 वर्ल्ड कप 2021में उनका डेब्यू होता दिखेगा.

Twitter

केएल राहुल को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिला है. इससे पहले वह भारत के लिए 2019 का वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं.

twitter

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हर फॉर्मेट में टीम इंडिया के भरोसेमंद विकेटकीपर बनते जा रहे ऋषभ पंत भी अपना पहला T20 वर्ल्ड कप खेलते दिखेंगे.

twitter

सेलेक्टर्स ने सभी को चौंकाते हुए लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में सेलेक्ट किया है. इनका भी यह पहला वर्ल्ड कप होने वाला है.

Twitter

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल चाहर का भी टी20 वर्ल्ड होने जा रहा है. उन्हें चहल के जगह टीम में शामिल किया गया है.

फोटो - ट्वीटर

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) इंटरनेशनल पिच पर भारत के लिए 22 T20 खेल चुके शार्दुल ठाकुर का भी इस बार पहला T20 वर्ल्ड कप होगा.

Twitter

वरुण चक्रवर्ती को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है. भारत के पास वरुण चक्रवर्ती के रूप में एक मिस्ट्री स्पिनर हैं, जो सात तरह से गेंद फेंक सकते हैं.

इशान किशन (Ishan Kishan) के पास भी इंटरनेशनल पिच पर ज्यादा T20 मुकाबला खेलने का तजुर्बा नहीं है. इन्होंने सिर्फ 3 मैच ही खेले हैं. बावजूद इसके ये अपना पहला T20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार हैं.

twitter