T20 WC: धोनी के मेंटर बनते ही बदले गौतम गंभीर के सुर, कैप्टन कूल के लिए अब कही ये बात

Prabhat khabar Digital

टी20 विश्व कप क्रिकेट के लिए भारतीय टीम की घोषणा बुधवार को कर दी गयी. भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को मेंटर नियुक्त किया गया है.

twitter

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) एमएस धोनी (MS Dhoni) को मेंटर बनाए जाने पर अपना रिएक्शन दिया है.

twitter

गौतम गंभीर ने कहा, "मुझे यकीन है कि धोनी की भूमिका परिभाषित है क्योंकि आपके पास मुख्य कोच, सहायक कोच और गेंदबाजी कोच हैं.

twitter

गंभीर ने आगे कहा कि मुझे यकीन है कि विराट कोहली या रवि शास्त्री से कुछ ऐसा होना चाहिए जो वे चाहते हैं कि उनके पास पहले से ही क्या है क्योंकि भारत टी20 क्रिकेट में बहुत सफल रहा है.

Twitter

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि यंग प्लेयर्स को एमएस धोनी (MS Dhoni) के अनुभव का फायदा मिलेगा क्योंकि वह दबाव भरी स्थिति को संभालना जानते हैं.

सौरव गांगुली और धौनी | फोटो - ट्वीटर

बता दें कि 2007 से लेकर 2016 तक हुए छह आइसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के कप्तान रहे हैं. 2007 में भारत ने उनकी कप्तानी में खिताब जीता और 2014 में उपविजेता रहा.

twitter

भारत ने धोनी की कप्तानी में तीन आइसीसी खिताब जीते हैं. उनके विस्तृत अनुभव को देखते हुए बीसीसीआइ ने उन्हें मेंटर बनाने का फैसला किया.

instagram