IPL 2021: डगआउट से दुबारा क्रीज पर लौटे शिमरन हेटमायर, जड़ दिये बड़े-बड़े छक्के, जानें कैसे

Prabhat khabar Digital

आईपीएल 2021 का दूसरा क्वालिफायर दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा ओर कोलकाता की टीम फाइनल में पहुंच गयी.

कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. दिल्ली पहले बल्लेबाजी कर रही थी. 17वें ओवर की एक गेंद पर शिमरन हेटमायर को बड़ा जीवनदान मिला. इसके बाद उन्होंने छक्का भी जड़ा.

लेकिन हेटमायर लंबी पारी नहीं खेल पाए और बाद में रनआउट होकर पवेलियन लौट गये. दिल्ली ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 135 रन बनाए. लेकिन कोलकाता ने दिल्ली को अंतिम ओवर में 3 विकेट से हरा दिया.

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज शिमरन हेटमायर (Shimron Hetmyer) 3 रन के स्कोर पर आउट हो गये थे, लेकिन वे लौट और 2 बड़े छक्के लगा दिए. इस कारण टीम 130 रन के स्कोर का आंकड़ा हासिल कर सकी.

दिल्ली की पारी के 17वें ओवर की चौथी गेंद पर शिमरन हेटमायर ने वरुण चक्रवर्ती पर एक जोरदार शॉट खेला, लेकिन लॉन्ग ऑन पर शुभमन गिल ने डाइव लगाकर उनका शानदार कैच पकड़ा.

इसके बाद हेटमायर डगआउट में चले गये. लेकिन तीसरे अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद इस गेंद को नोबॉल करार दिया. इस समय हेटमायर सिर्फ 3 रन पर खेल रहे थे. उन्होंने अगले ओवर में लॉकी फग्युर्सन के ओवर में 2 छक्के जड़े. वे 10 गेंद पर 17 रन बनाकर रन आउट हुए.

मैच में केकेआर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. दिल्ली की ओर से सिर्फ 2 खिलाड़ी 30 से अधिक रन बना सके. शिखर धवन ने 39 गेंद पर 36 रन बनाए. एक चौका और 2 छक्का लगाया. वहीं श्रेयस अय्यर 27 गेंद पर 30 रन बनाकर नाबाद लौटे.