IPL 2021: रुतुराज गायकवाड़ ने किया ऑरेंज कैप पर कब्जा, केएल राहुल को पछाड़कर निकले आगे

Prabhat khabar Digital

आज चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया, जिसे मुंबई ने आसानी से जीत लिया. चेन्नई से सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने पंजाब के कप्तान के एल राहुल का रिकॉर्ड तोड़कर ऑरेंज कैप पर कब्जा किया है.

गायकवाड़ ने 16 मैच के 16 पारियों में 635 रन बना दिये हैं. आईपीएल के इस सीजन में तीन बल्लेबाजों ने 600 का आंकड़ा पार किया है. इसमें से दो बल्लेबाज चेन्नई के ही हैं.

चेन्नई के दोनों सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने पूरे टूर्नामेंट में 600 का आंकड़ा पार किया है. फाफ डु प्लेसिस ने भी 16 मैच के 16 पारियों में 631 रन बनाए.

आज के मैच से पहले पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल इस सूची में सबसे ऊपर थे. उन्होंने 13 मैच में 626 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने पास रखा था. जो अब गायकवाड़ के पास जायेगा.

आज के मैच में गायकवाड़ ने 27 गेंद में 32 रन बनाये और केएल राहुल के हाथों से ऑरेंज कैप ले लिया. वहीं डु प्लेसिस ने आज जबरदस्त 86 रनों की पारी खेली. एक बार लग रहा था कि ऑरेंज कैप उनके ही पास जायेगा.

लेकिन 86 रन की पारी के बावजूद डु प्लेसिस गायकवाड़ से चार रन पीछे रह गये. चेन्नई आज फाइनल में कोलकाता को हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता है.

चेन्नई की ओर से सबसे ज्यादा रन डु प्लेसिस ने ही बनाए. उनका साथ रोबिन उथप्पा ने दिया. उथप्पा ने 15 गेंद पर 31 रन की लाजवाब पारी खेली. वहीं मोईन अली ने भी शामदार बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंद पर 37 रन बनाए.