IPL में मलिंगा के नाम दर्ज है ऐसा रिकॉर्ड, जिसे अब तक नहीं तोड़ पाया कोई क्रिकेटर, मुंबई ने दी बेहतरीन विदाई

Prabhat khabar Digital

श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है. वनडे और टेस्ट से पहले ही संन्यास ले चुके मलिंगा श्रीलंका की टी20 वर्ल्ड कप टीम के एलान के बाद संन्यास की घोषणा की. ऐसा माना जा रहा है कि टीम में नहीं चुने जाने से मलिंगा नाराज हैं.

instagram

हालांकि उन्होंने ट्वीट किया और संन्यास की घोषणा के साथ लिखा, मैं टी20 से पूरी तरह आराम चाहता हूं. मैं क्रिकेट नहीं खेलूंगा, लेकिन खेल के प्रति मेरा प्यार कभी खत्म नहीं होगा.

instagram

मुंबई इंडियंस के सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज रहे मलिंगा ने आईपीएल में कई रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं. एक रिकॉर्ड तो ऐसा बनाया, जिसे अब तक कोई क्रिकेटर नहीं तोड़ पाया.

instagram

मलिंगा आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 122 मैच खेलकर 170 विकेट चटकाये हैं. उनके रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब हैं स्पिनर अमित मिश्रा. मिश्रा अब तक 166 विकेट चटकाये हैं.

instagram

इसके अलावा मलिंगा आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने. मलिंगा ने आईपीएल में 6 बार चार और एक बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. उनका आईपीएल में बेस्ट है 13 रन देकर 5 विकेट.

instagram

इधर लिजेंड क्रिकेटर के संन्यास के बाद मुंबई इंडियंस ने भी ट्वीट किया और खास अंदाज में मलिंगा को विदाई दी. फ्रेंचाइजी ने मलिंगा की एक तसवीर शेयर की, जिसमें कीरोन पोलार्ड ने उन्हें कंधे पर उठा रखा है.

instagram

मुंबई ने तसवीर के साथ पोस्ट लिखा, बल्लेबाजों के पैर की उंगलियों को कुचलने से लेकर कंधों पर बैठने तक, माली ने टी-20 क्रिकेट में सब कुछ हासिल किया.

instagram

यॉर्कर किंग के नाम से मशहूर मलिंगा ने आईपीएल के अलावा श्रीलंका के लिए 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 107 विकेट, 226 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 338 विकेट और 30 टेस्ट मैचों में 101 विकेट चटकाए.

instagram