IPL 2021: पंजाब-आरसीबी के मुकाबले में अंपायर से भिड़ गये केएल राहुल, जानें पूरा मामला

Prabhat khabar Digital

Bangalore vs Punjab, 48th Match आईपीएल 2021 के 48वें मुकाबले में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. शारजाह में खेले गये मुकाबले में विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी की टीम ने पंजाब किंग्स को 6 रन से हरा दिया और प्लेऑफ में जगह बना लिया.

twitter

बहरहाल पंजाब और आरसीबी के बीच मुकाबले के दौरान मैदान पर रोमांच चरम पर था. एक समय तो ऐसा हुआ कि आरसीबी की पारी के दौरान पंजाब के कप्तान केएल राहुल मैदानी अंपायर से भिड़ गये.

pti photo

दरअसल बैंगलोर की पारी के 8वें ओवर में रवि बिश्नोई के ओवर की चौथी गेंद पर ऐसा वाकया हुआ कि पंजाब के कप्तान केएल राहुल अपना आपा खो बैठे और अंपायर से ही भिड़ गये.

twitter

बिश्नोई की चौथी गेंद को देवदत्त पडिक्कल ने स्वीप शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन सही तरह से गेंद को खेल नहीं पाये और बल्ले से करीब होकर सीधे विकेट कीपर केएल राहुल के दस्ताने में गेंद चली गयी. पंजाब की टीम ने दमदार अपील की, लेकिन मैदानी अंपायर ने अपील को नकार दिया और पडिक्कल को नॉट आउट करार दिया.

twitter

केएल राहुल फौरन रिव्यू ले लिया और फैसला थर्ड अंपायर के पास चल गयी. लेकिन थर्ड अंपायर ने भी पडिक्कल को नॉट आउट ही करार दिया.

pti photo

लेकिन फैसले से केएल राहुल नाराज हो गये. ऐसा इसलिए क्योंकि अट्रा ऐज में साफ नजर आ रहा था कि गेंद ग्लव्स से निकल कर सीधे केएल राहुल के दस्ताने में चली गयी थी.

pti photo

इसको लेकर राहुल अंपायर के पास गये और अल्ट्रा ऐज की बात की लेकिन अंपायर ने उनकी शिकायत को नकार दिया. टीवी कमेंटेटर से लेकर सोशल मीडिया तक सभी इस फैसले पर सवाल उठाते दिखे.

pti photo

गौतम गंभीर और आकाश चोपड़ा ने भी थर्ड अंपायर के फैसले पर सवाल उठाया और पूछा आखिर पडिक्कल नॉट आउट कैसे थे. सोशल मीडिया पर भी क्रिकेट फैन्स फैसले पर नाराजगी जता रहे हैं.

twitter

गौरतलब है कि पंजाब और आरसीबी के बीच मुकाबले में कोहली सेना ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 164 रन बनाया. जिसके जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर केवल 158 रन ही बना पायी.

twitter