IPL 2021: रोहित शर्मा ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले आईपीएल के पहले बल्लेबाज बने

Prabhat khabar Digital

IPL 2021 MI vs KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2021 के 34वें मुकाबले में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने नाम एक और उपलब्धि हासिल कर लिया. रोहित शर्मा 18 रन बनाते ही केकेआर के खिलाफ 1000 रन पूरा कर लिया. किसी भी टीम के खिलाफ 1000 या उससे अधिक रन बनाने वाले रोहित शर्मा पहले खिलाड़ी बन गये.

Indian Premier League

इस मुकाबले से पहले रोहित शर्मा ने कोलकाता के खिलाफ 982 रन बनाये थे. रोहित शर्मा चेन्नई के खिलाफ पहले मुकाबले में नहीं खेल पाये थे, लेकिन केकेआर के खिलाफ मैदान पर उतरते ही रोहित ने चौका जमाकर अपना खाता खोला.

Indian Premier League

हालांकि रोहित शर्मा का शो अबू धाबी में अधिक देर तक नहीं चल पाया और सुनील नारायण ने उन्हें अपना शिकार बनाया. रोहित 30 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 33 रन बनाकर पवेलियन लौटे. नारायण ने आईपीएल में रोहित को 7वीं बार अपना शिकार बनाया.

Indian Premier League

आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में रोहित शर्मा टॉप पर पहुंच गये हैं. जबकि दूसरे स्थान पर डेविड वॉर्नर हैं, जिसने पंजाब के खिलाफ 943 रन बनाये हैं. इसके अलावा वॉर्नर केकेआर के खिलाफ915 रन बनाये हैं. विराट कोहली भी इस सूची में शामिल हैं, उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 909 रन बनाये हैं.

Indian Premier League

हालांकि इस दौरान रोहित शर्मा एक और रिकॉर्ड बनाने से चूक गये. इसके लिए उन्हें अगले मैच का इंतजार करना होगा. दरअसल रोहित अगर तीन छक्का लगा लेते तो टी20 में उनके नाम 400 छक्का हो जाता. इस समय रोहित के नाम टी20 में 397 छक्का है.

Indian Premier League

टी20 में सबसे अधिक छक्का जड़ने वाले रोहित शर्मा पहले खिलाड़ी हैं. टी20 में सबसे अधिक छक्के का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. उन्होंने अब तक 1042 छक्के जड़े हैं.

Indian Premier League