IPL 2021: महंगे खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन, मॉरिस के एक विकेट का वैल्यू 1, तो रिचर्डसन का 4 करोड़ से भी अधिक

Prabhat khabar Digital

आईपीएल 2021 में सबसे महंगे खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. कुछ खिलाड़ियों को छोड़ दिया जाए तो कई को तो एक मैच भी खेलने का मौका नहीं मिल पाया.

instagram

राजस्थान रॉयल्स ने क्रिस मॉरिस पर सबसे अधिक बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था. मॉरिस को राजस्थान ने 16.25 करोड़‍ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था.

instagram

लेकिन आईपीएल 2021 में उन्होंने 11 मैच खेलकर कुल 67 रन और 15 विकेट चटकाये. अगर मॉरिस के एक विकेट का वैल्यू निकाला जाए, तो 1 करोड़ रुपये से अधिक होता है. मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं.

instagram

इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल और कायल जैमिसन पर रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर ने करोड़ रुपये की बोली लगायी थी और अपनी टीम में शामिल किया था. जैमिसन को आरसीबी ने 15 करोड़‍ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया. जबकि मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपये में खरीदा था.

instagram

जैमिसन ने 9 मैचों में 65 रन और 9 विकेट चटकाये. यानी उनके एक विकेट का वैल्यू 1.66 करोड़ रुपये से अधिक है. जबकि मैक्सवेल ने 15 मैचों में 513 रन और 3 विकेट चटकाये. मैक्सवेल ने आरसीबी को निराश नहीं किया.

instagram

पंजाब किंग्स ने झए रिचर्डसन को 14 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया. लेकिन उन्होंने 3 मैचों में केवल 15 और 3 विकेट चटकाये. यानी एक विकेट का वैल्यू 4.6 करोड़ रुपये से अधिक रहा. पंजाब को उनके खराब प्रदर्शन का नुकसान भी उठाना पड़ा.

instagram

इसके अलावा पंजाब ने गेंदबाज रिले मेरेडिथ को 8 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया, लेकिन मेरेडिथ ने 5 मैचों में केवल 4 विकेट चटकाये.

instagram

पंजाब किंग्स ने ऑलराउंडर शाहरुख खान पर 5.25 करोड़ रुपये की बोली लगातार अपनी टीम में शामिल किया. लेकिन शाहरुख ने 11 मुकाबलों में केवल 153 रन बनाये और एक भी विकेट नहीं ले पाये.

instagram

चेन्नई सुपर किंग्स ने कृष्णप्पा गौतम को सबसे अधिक 9.25 करोड़ की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया. लेकिन धोनी ने उन्हें एक भी मैच नहीं खेलाया. यानी बैंच में ही बैठकर सबसे महंगे खिलाड़ी ने मैच का आनंद उठाया.

instagram

चेन्नई ने मोईन अली को 7 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया. मोईन ने चेन्नई को निराश नहीं किया और सभी मैचों में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. मोईन ने 15 मैचों में 357 रन और 6 विकेट चटकाये.

instagram