IPL 2021: हैदराबाद ने बनाया आईपीएल का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली दूसरी टीम बनी

Prabhat khabar Digital

IPL 2021 SRH vs PBKS पंजाब किंग्स ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रन से हराया.

pti photo

पंजाब के छोटे स्कोर 125 रन का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर केवल 120 रन ही बना पायी. हालांकि वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर ने 29 गेंद में पांच गगनचुंबी छक्कों की मदद से नाबाद 47 रन बनाकर मैच को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया था.

pti photo

हैदराबाद की टीम हार के बाद प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है. इस बीच हैदराबाद ने आईपीएल का बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

pti photo

पंजाब के खिलाफ मिली हार आईपीएल 2021 में हैदराबाद की 8वीं हार थी. आईपीएल सीजन में अपने पहले नौ मैचों में से आठ हारने वाली हैदराबाद दूसरी टीम बन गयी है. इससे पहले यह रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राइडर्स के नाम दर्ज था. केकेआर ने यह शर्मनाक रिकॉर्ड 2009 में बनाया था.

pti photo

आईपीएल 2009 में केकेआर 14 में से केवल तीन मैच ही जीत पाया था, जबकि 10 मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा. केवल 7 अंक लेकर कोलकाता नाइट राइडर्स सबसे अखिरी स्थान पर रहा.

pti photo

प्वाइंट टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस समय 9 मैचों में 8 हार और केवल 1 जीत के बाद 2 अंक लेकर 8वें स्थान पर है. हैदराबाद की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम भी बन गयी है.

pti photo