IPL 2021: किसान के बेटे ने आईपीएल में मचाया कोहराम, ऐसी है राजस्थान के मैच विनर त्यागी के संघर्ष की कहानी

Prabhat khabar Digital

Indian Premier League 2021 आईपीएल 2021 में मंगलवार को दुबई में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. जिसमें महज 20 साल के कार्तिक त्यागी ने गेंद से कोहराम मचा दिया.

indian premier league

त्यागी ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर पंजाब के जबड़े से जीत निकाल लिया और अपनी टीम राजस्थान को रॉयल जीत दिला दिया. पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए केवल 4 रन चाहिए थे, लेकिन त्यागी ने केवल एक रन देकर दो विकेट चटकाया और राजस्थान को असंभव जीत दिला दिया.

indian premier league

कार्तिक त्यागी की अंडर 19 वर्ल्ड कप के रास्ते आईपीएल में एंट्री हुई है. त्यागी उत्तर प्रदेश मेरठ के छोटे गांव धनौरा के रहने वाले हैं. त्यागी के पिता योगेंद्र एक छोटे किसान हैं.

indian premier league

त्यागी बचपन से ही क्रिकेटर बनना चाहते थे. गांव में सुविधा नहीं थी तो उनके पिता ने उन्हें मेरठ ले आये. उनके बाद त्यागी की ट्रेनिंग सीवीपीएस क्रिकेट अकादमी और भामाशाह पार्क में शुरू हो गयी.

indian premier league

वहीं से त्यागी की यात्रा शुरू हुई. उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्हें अंडर 19 भारतीय टीम में जगह दी गयी. अंडर 19 में त्यागी ने शानदार प्रदर्शन किया था. बताया जाता है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ उनकी गेंदबाजी के मुरीद थे.

indian premier league

कार्तिक त्यागी की 2020 में आईपीएल में एंट्री हुई. राजस्थान रॉयल्य ने त्यागी को 1.30 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया. त्यागी ने 6 अक्टूबर 2020 को मुंबई इंडियंस के खिलाफ डेब्यू किया था. अपने पहले ही मैच में त्यागी ने 4 ओवर में 36 रन देकर एक विकेट चटकाया. अब तक 12 मैचों में उन्होंने 12 विकेट लिये हैं.

indian premier league