DC vs KKR: एक ओर जीत का जश्न, तो दूसरी ओर आंसुओं के सैलाब, ऐसा था दिल्ली-कोलकाता मैच के बाद का दृश्य

Prabhat khabar Digital

DC vs KKR: आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराकर फाइनल में धमाकेदार एंट्री कर लिया.

pti photo

मैच में रोमांच अपने चरम पर था. मुकाबले में गेंद दर गेंद पासा पलटता रहा, लेकिन एक गेंद बाकी रहते राहुल त्रिपाठी के छक्के के दम पर कोलकाता ने दिल्ली को हराकर आईपीएल फाइनल में जगह बना लिया.

twitter

आईपीएल के मौजूदा सत्र के सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक दूसरे क्वालीफायर में 136 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर को आखिरी दो गेंद में छह रन की जरूरत थी और सामने रविचंद्रन अश्विन के हाथ में गेंद थी.

twitter

अश्विन इस ओवर में तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लेने के बाद हैट्रिक पर थे लेकिन त्रिपाठी ने पांचवीं गेंद को सीमा के पार पहुंचाकर पहली बार आईपीएल जीतने का दिल्ली का सपना तोड़ दिया. मुकाबले के बाद का दृश्य काफी भावुक वाला था. युवा खिलाड़ियों से सजी दिल्ली में गम का पहाड़ टूट पड़ा था. सभी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के आंसू थम नहीं रहे थे.

twitter

लीग मैच में धमाकेदार तरीके से सभी टीमों को हराने के बाद क्वालीफायर में ऐसा होगा किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था. कप्तान ऋषभ पंत जिस तरह से अपने युवा कंधे पर टीम को संभालकर आगे ले जा रहे थे, उन्हें थोड़ा भी आभास नहीं था कि आखिरी क्षण पर उनका बल्ला रूठ जाएगा.

twitter

मैच के बाद पंत फफक कर रो पड़े और मैदान पर ही चीत हो गये. दूसरी ओर ड्रेसिंग रूम में भी खिलाड़ी एक-दूसरे को गले लगाकर रो रहे थे. कोच रिकी पोंटिंग दिल्ली के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर को गले लगाकर उन्हें दिलासा देते नजर आये.

twitter

वहीं दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ जिनका बल्ला दुनिया भर के खतरनाक गेंदबाजों के आगे नहीं रुकता, वो भी ड्रेसिंग रूम में बैठकर रोते नजर आये.

twitter

मैच का यह क्षण काफी भावुक कर देने वाला था. वहीं दूसरे खेमे में जश्न का माहौल था. कोलकाता के खिलाड़ी फाइनल में पहुंचने पर एक-दूसरे को गले लगाकर बधाई दे रहे थे.

twitter

मैदान में तो खिलाड़ियों ने जश्न मनाया सो अलग, ड्रेसिंग रूम में भी सभी जीत के जश्न में डूबे रहे. केकेआर को भी यह अंदाजा नहीं रहा होगा कि दिल्ली जैसी मजबूत टीम के खिलाफ उसे जीत आसानी से मिल जाएगी.

pti photo