CSK Vs MI: मुंबई इंडियंस के खिलाफ रुतुराज गायकवाड़ ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, जड़ दिया 6ठा आईपीएल फिफ्टी

Prabhat khabar Digital

IPL 2021 CSK Vs MI : चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 के दूसरे फेज के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी के दौरान मुंबई के खिलाफ अनोखा रिकॉर्ड भी बना डाला. साथ ही उन्होंने आईपीएल में अपना 6ठा अर्धशतक भी पूरा कर लिया.

pti photo

दरअसल गायकवाड़ ने मुंबई के खिलाफ 58 गेंदों में 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 88 रन बनाये. गायकवाड़ की पारी के दम पर ही चेन्नई सुपर किंग्स 156 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया. एक समय चेन्नई का स्कोर चार विकेट पर केवल 24 रन था. लेकिन गायकवाड़ और रविंद्र जडेजा ने अच्छी साझेदारी निभाकर टीम को संकट से उबारा.

instagram

गायकवाड़ मुंबई के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज बन गये हैं. इससे पहले मुंबई के खिलाफ चेन्नई की ओर से माइकल हसी ने 2013 में 86 रन बनाया था. जबकि 2010 में सुरेश रैना ने 83 रन बनाये थे. मजेदार बात तो ये है कि मुंबई के खिलाफ चेन्नई के तीनों टॉप स्कोरर नाबाद रहे.

instagram

गायकवाड़ ने अब तक 14 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 6 अर्धशतक की मदद से 488 रन बनाये हैं. जिसमें तीन बार नाबाद रहे.

instagram

गायकवाड़ का आईपीएल में स्ट्राइक रेट 128.76 का रहा है. उन्होंने अब तक आईपीएल में 16 छक्के और 50 चौके लगाये हैं. गायकवाड़ को चेन्नई ने 2018 में 20 लाख के बेस प्राइस में अपनी टीम में शामिल किया था. हालांकि उन्हें दो साल बाद आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिला.

pti photo

पिछले साल यूएई में ही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गायकवाड़ ने डेब्यू किया था, लेकिन पहले ही मैच में शून्य पर आउट हो गये थे.

instagram