IPL 2021 CSK v DC : रैना की 693 दिनों बाद वापसी, आते ही कर दिया धमाका, जड़ दिया 39वां फिफ्टी

Prabhat khabar Digital

आईपीएल 2021 के दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के उपकप्तान सुरेश रैना ने धमाकेदार पारी खेली. आईपीएल में 693 दिनों के बाद रैना ने वापसी की, लेकिन आते ही उन्होंने धमाका कर दिया.

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रैना ने विस्फोटक पारी खेली और आईपीएल में अपना 39वां अर्धशतक जड़ दिया.

रैना ने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. जिसमें उन्होंने 4 छक्के और 3 चौके जमाये. हालांकि अर्धशतक बनाने के बाद वो दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गये. उन्होंने 36 गेंदों में 54 रन बनाये.

रैना ने आखिरी बार आईपीएल का मैच 12 मई 2019 को मुंबई के खिलाफ खेला था. जिसमें उन्होंने केवल 8 रन बनाये थे. उस मुकाबले को मुंबई ने 1 रन से जीता था. मालूम हो रैना आईपीएल 2020 में अपना नाम आखिरी समय में वापस ले लिया था. जिसके बाद कई खबरें रैना को लेकर आयी. मीडिया में खबर चली कि धौनी से कहासुनी के बाद बीच आईपीएल में रैना भारत लौट गये.

हालांकि बाद में सारा मामला साफ हुआ और पता चला की रैना के फूफा और उनके भाई पर अपराधियों ने हमला कर दिया था, जिसमें फूफा की मौत भी हो गयी थी. उसी घटना के बाद रैना ने आईपीएल बीच में ही छोड़ने का फैसला किया और भारत लौट आये थे.

धौनी और रैना के बीच गहरी दोस्ती है. इसका प्रमाण इसी से मिलता है कि दोनों खिलाड़ियों ने एक साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था. धौनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को पहले अलविदा कहा, उसके ठीक बाद उसी दिन रैना ने भी अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी.