IPL 2021 : आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस, कोहली से इस मामले में हैं अब भी पीछे

Prabhat khabar Digital

क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी हैं. उन्हें आईपीएल 2021 के लिए हुए खिलाड़ियों की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. इससे पहले मॉरिस आरसीबी की ओर से खेल रहे थे.

क्रिस मॉरिस ने युवराज के रिकॉर्ड को तोड़ा है. युवी को 2015 में दिल्ली की टीम ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था. बहरहाल दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर मॉरिस आरसीबी के कप्तान विराट कोहली से एक मामले में अब भी पीछे हैं.

विराट कोहली को आरसीबी की टीम एक सीजन के लिए 17 करोड़ रुपये की सैलरी देती है. इस तरह आईपीएल में सबसे अधिक सैलरी पाने वाले खिलाड़ियों में कोहली पहले नंबर पर आते हैं. लेकिन कोहली अब तक अपनी टीम को एक बार भी चैंपियन नहीं बना पाये.

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को फ्रेंचाइजी की ओर से एक सीजन के लिए 15 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है. धौनी 2008 से सीएसके की कप्तानी कर रहे हैं और उन्होंने तीन बार अपनी टीम को चैंपियन भी बनाया.

आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा की अगर बात करें तो उन्हें मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने के लिए एक सीजन में 15 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है. रोहित ने अपनी कप्तानी में मुंबई को सबसे अधिक पांच बार चैंपियन बनाया है.

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी पैट कमिंस भी आईपीएल में सबसे अधिक सैलरी पाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं. कमिंस को कोलकाता नाइट राइर्ड्स की ओर से 15.5 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है. उन्हें 2020 की नीलामी में केकेआर की टीम ने सबसे अधिक बोली लगाकर अपने साथ किया था.