T20 विश्व कप का फाइनल खेलेगा भारत, टीम पर है पूरा भरोसा, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज का दावा

Prabhat khabar Digital

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि 2007 में पहला टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाल भारत आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार है. भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा.

Twitter

ब्रेट ली का मानना ​​है कि भारतीय टीम को फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज लोकेश राहुल को स्तंभ बनाना चाहिए. इससे टी-20 विश्व कप के दौरान कप्तान विराट कोहली पर दबाव कम होगा.

Brett Lee | Twitter

ब्रेट ली ने कहा कि आप भारत के बारे में सभी प्रारूपों पर हावी होने के बारे में सोचते हैं, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग के कारण भी युवा खिलाड़ी आ रहे हैं. इनमें तेज गेंदबाज भी है और भारत का शीर्षक्रम लाजवाब है.

Hardik Pandya | Twitter

उन्होंने कहा कि भारत को चाहिए कि राहुल को बल्लेबाजी की धुरी बनाये क्योंकि इससे कोहली पर से दबाव कम होगा. इससे कोहली अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकेंगे.

ली ने कहा कि शायद यह बतौर कप्तान कोहली का आखिरी टूर्नामेंट हो तो वह अच्छा प्रदर्शन जरूर करना चाहेंगे. ब्रेट ली ने कहा कि इंग्लैंड की टीम अपने अनुभव के दम पर हमेशा बड़ा खतरा होती है लेकिन मेरी नजर में भारत खिताब का प्रबल दावेदार है.

Suryakumar Yadav | Twitter

ली ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग के कारण भारत के पास कई युवा खिलाड़ी हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सूर्यकुमार यादव भारत के अगले स्टार साबित होंगे. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव अगला सितारा होगा.

Virat Kohli | Twitter

ली ने यह भी कहा कि आस्ट्रेलिया ने सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है और वह भारत के लिए चुनौती हो सकती है. भारत और आस्ट्रेलिया दुबई में 20 अक्टूबर को अभ्यास मैच खेलेंगे.

Manish Pandey | Twitter