IND vs ENG: केएल राहुल को मैदान पर ऐसा करना पड़ा भारी, आईसीसी ने लगाया भारी जुर्माना

Prabhat khabar Digital

IND vs ENG: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पर आईसीसी ने भारी जुर्माना लगाया है. उन्हें जुर्माने के तौर पर मैच फीस का 15 प्रतिशत देना होगा. दरअसल केएल राहुल पर इंग्लैंड के खिलाफ लंदन में चौथे टेस्ट के तीसरे दिन अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने के आरोप लगाया गया है.

twitter

घटना शनिवार को भारतीय पारी के 34वें ओवर में हुई जब डीआरएस रिव्यू के बाद उन्हें जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट करार दिया गया. केएल राहुल पर आरोप है कि उन्होंने आईसीसी की आचार संहिता के लेवल एक का उल्लंघन किया. मालूम हो केएल राहुल ने 101 गेंद में 46 रन बनाये थे.

twitter

आईसीसी के अनुसार, राहुल को आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच में अंपायरों के फैसले पर असहमति दिखाने से संबंधित है.

twitter

इसके अलावा एक डिमैरिट अंक भी राहुल के अनुशासनात्मक रिकार्ड में जुड़ गया है जिनका 24 महीने में यह पहला उल्लंघन था.

twitter

इधर केएल राहुल ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और मैच रैफरियों के आईसीसी एलीट पैनल के क्रिस ब्राड द्वारा प्रस्तावित जुर्माने को स्वीकार लिया है. इसलिये आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

twitter

मैदानी अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और एलेक्स वार्फ, तीसरे अंपायर माइकल गॉ और चौथे अंपायर माइक बर्न्स ने ये आरोप तय किये थे. लेवल एक के उल्लंघन में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार और अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की फीस का 50 प्रतिशत काटा जाना और एक या दो डिमैरिट अंक होता है.

twitter