IPL 2021: बेहद रोमांटिक है सूर्यकुमार यादव की पर्सनल लाइफ, साउथ की देविशा के प्यार में इस तरह हुए क्लीन बोल्ड

Prabhat khabar Digital

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं. सूर्यकुमार को सुबह से ही उनके फैन्स बधाई दे रहे हैं. अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाने वाले सूर्यकुमार इस समय इंग्लैंड दौरे से लौटकर अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस को ज्वाइन करने के लिए यूएई पहुंच चुके हैं.

instagram

लेकिन उन्हें अपना 31वां बर्थडे कोरेंटिन में गुजारना पड़ रहा है. बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए उनके साथ कोई भी साथी खिलाड़ी नहीं होगा. लेकिन उनका साथ देने के लिए उनकी पत्नी देविशा साथ हैं, जो उनके साथ यूएई पहुंची हैं.

instagram

सूर्यकुमार ने टीम इंडिया के लिए इसी साल वनडे और टी20 में डेब्यू किया. श्रीलंका दौर पर उनका सेलेक्शन हुआ और वहीं से उनके सफर की शुरुआत हुई. श्रीलंका में शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बुला लिया गया. हालांकि टेस्ट में उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया. सूर्यकुमार को इस साल सबसे बड़ी खुशी तब मिली जब उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया.

instagram

सूर्यकुमार यादव डेब्यू टी20 की पहली गेंद पर छक्का जड़ने वाले एक मात्र भारतीय खिलाड़ी हैं. सूर्यकुमार जितना अपने खेल को लेकर चर्चा में रहते हैं, वैसे ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहते हैं.

instagram

इंग्लैंड दौरे पर सूर्यकुमार जब 65 दिनों बाद अपनी पत्नी से लंदन में मिले तो उनका स्वागत डांस करते हुए किया था, जो काफी वायरल हुआ था.

instagram

सूर्यकुमार यादव ने वाइफ देविशा को लंबे समय तक डेट किया और फिर 2016 में उनके साथ शादी की. देविशा साउथ इंडिया की रहने वाली हैं, इसलिए दोनों की शादी भी साउथ इंडियंन रीति रिवाज के साथ हुआ था.

instagram

सूर्या और देविशा के बीच 2012 में मुंबई में पोद्दार डिग्री कॉलेज में हुई थी. उस समय सूर्या केवल 22 साल के थे और देविशा 12वीं पासकर कॉलेज में आयी थीं. उसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई. उसके बाद दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे.

instagram

सूर्यकुमार यादव ने अब तक भारत के लिए 3 वनडे, 4 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने वनडे में 124 और टी20 139 रन बनाये हैं. जबकि 108 आईपीएल मैचों में 2197 रन बनाये हैं.

instagram