ब्रेट ली ने की डेविड वार्नर की तारीफ, कहा- उनके साथ बुरा बर्ताव हुआ लेकिन बड़े मंच पर करेंगे बेहतर प्रदर्शन

Prabhat khabar Digital

पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के बर्ताव से डेविड वार्नर का आत्मविश्वास डिगा है लेकिन यह सलामी बल्लेबाज बड़े मंच का खिलाड़ी है और टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की सफलता में उसकी भूमिका अहम होगी.

सनराइजर्स ने इस साल आईपीएल के पहले चरण में वार्नर को कप्तानी से हटा दिया और यूएई में सत्र बहाल होने पर उन्हें पहले दो मैचों में साधारण प्रदर्शन के बाद अंतिम एकादश से भी बाहर कर दिया.

ली को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया अपना पहला टी-20 विश्व खिताब जीतने में सफल रहेगा. ऑस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरुआत शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा.

ली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के लिए कॉलम में लिखा कि इस प्रारूप में हमें काफी सफलता नहीं मिली है. अब समय आ गया है कि हम इसमें बदलाव करें और हमारे पास ऐसी टीम है जो खिताब जीत सकती है. यह हालांकि आसान नहीं होगा.

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड, भारत और न्यूजीलैंड की टीमें मजबूत हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रतिभा से भरी है और मेरी नजर में डेविड वार्नर अहम रहेगा. मैं कहना चाहूंगा कि उसने आगामी मैचों के लिए रन बचाकर रखे हैं.

ली ने कहा कि उसके साथ आईपीएल में काफी कड़ा बर्ताव किया गया और इससे उसका आत्मविश्वास कुछ हद तक डिगा होगा लेकिन वह बड़े मंच पर अच्छा प्रदर्शन करता है. यहां से सब कुछ सही होगा क्योंकि आपका स्तर स्थाई होता है.

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि शीर्ष चार या पांच बल्लेबाज और गेंदबाजी आक्रमण के साथ भारत संभवत: खिताब का प्रबल दावेदार है. पिछले कुछ महीनों के प्रदर्शन को देखें तो मेरी नजर में लोकेश राहुल टूर्नामेंट का शीर्ष स्कोरर और मोहम्मद शमी सबसे अधिक विकेट चटकाने वाला गेंदबाज होगा.