T20I के बाद विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से भी हटायेगा बीसीसीआई! अंदरूनी सूत्र का दावा

Prabhat khabar Digital

अगले महीने होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. कोहली ने खुद इसका एलान किया. वहीं, 19 सितंबर से शुरू हुए आईपीएल 2021 के दूसरे सीजन के पहले ही दिन कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ने की भी घोषणा कर दी.

Twitter

अब खबरें आ रही हैं कि बीसीसीआई विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से भी मुक्त कर सकता है. विराट ने टी-20 की कप्तानी का जिम्मा अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए छोड़ा है. कोहली ने कहा कि मैं पूरी तरह अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहता हूं.

Twitter

उस सयम कोहली ने यह भी कहा था कि वह अन्य दो प्रारूपों में कप्तान बने रहेंगे. इसी बीच बीसीसीआई के अंदरूनी सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि बीसीसीआई कोहली पर बड़ा फैसला ले सकता है.

Twitter

अब कोई भी यह निश्चित रूप से नहीं कह सकता है कि विराट कोहली 2023 के आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया कप्तान होंगे या नहीं. 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भारत करीब 20 टी-20 सीरीज खेलेगा, जिसमें कोहली कप्तान नहीं होंगे.

Twitter

बीसीसीआई के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा कि विराट जानते थे कि उन्हें सफेद गेंद की कप्तानी से हटा दिया जायेगा. अगर टीम संयुक्त अरब अमीरात विश्व टी-20 में अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है. तब जहां तक ​​सफेद गेंद की कप्तानी का सवाल है, तो ये खत्म हो जायेगा.

Twitter

सूत्र ने कहा कि उन्होंने खुद पर थोड़ा दबाव कम किया क्योंकि ऐसा लगता है कि वह अपनी शर्तों पर हैं. अगर टी-20 में प्रदर्शन में गिरावट आती है तो यह 50 ओवरों तक नहीं हो सकता है. अगर बीसीसीआई निकट भविष्य में कोहली को 50 ओवर की कप्तानी से मुक्त करने का फैसला करता है, तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए.

Twitter

उन्होंने यह भी कहा कि ड्रेसिंग रूम में भी, कोहली के डिप्टी रोहित शर्मा को एक लीडर माना जाता है, जिन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए साल दर साल एक युवा सेना को साथ ले जाना सीख लिया है. यह भी एक रहस्य ही है कि 'किंग कोहली' को पिछले कुछ समय से ड्रेसिंग रूम का पूरा समर्थन नहीं मिला है.

Twitter