Heavy Rain NEWS : भारी बारिश का कोहराम, भूस्खलन के डर से रातभर सो नहीं पा रहे लोग

Prabhat khabar Digital

हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से अधिक मात्रा में पानी छोड़ने के कारण राजधानी दिल्ली में यमुना नदी में जलस्तर बढ़ गया है. ये खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गया है.

pti

झारखंड और बंगाल में मूसलाधार बारिश हो रही है. लगातार हो रही बारिश के कारण कोलकाता में कई इलाकों में जलभराव नजर आ रहा है.

pti

पश्चिम बंगाल के कलिमपोंग में भी राष्ट्रीय राजमार्ग-10 भूस्खलन के बाद बाधित हो गया है. बताया जा रहा है कि देर रात को भूस्खलन की घटना हुई. डर के कारण हम लोग रातभर सो भी नहीं पाए.

pti

यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में भारी बारिश के कारण एक मकान की छत ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई. प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी करने का काम किया है.

pti

बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल में कम दबाव के कारण कोलकाता और राज्य के कुछ दक्षिणी जिलों में सामान्य जनजीवन को प्रभावित किया. मौसम विभाग ने कोलकाता में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

pti

कम दबाव के क्षेत्र के कारण दक्षिण बंगाल के जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है.

pti

मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र नजर आ रहा है जिसकी वजह से पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में अगले 48 घंटों में तेज बारिश होगी.

pti

पूर्वी, पश्चिमी और मध्य भारत में एक अगस्त तक भारी बारिश का अनुमान है.

pti

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर ज़िले के बरवास में भूस्खलन होने से राष्ट्रीय राजमार्ग-707 बाधित हो गया है. वहीं भारी बारिश के चलते मंडी में एक जगह टीन की छत गिरने से कई कारें दब गईं.

pti

आईएमडी की मानें तो एक चक्रवात उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे पंजाब में बन रहा है जिसके कारण दक्षिण गुजरात, पश्चिम राजस्थान में भारी बारिश होने के आसार हैं.

pti

आईएमडी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं. अगस्त से बारिश में कमी आने की संभावना है.

pti

आईएमडी ने अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के 15 जिलों में भारी वर्षा होने और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका व्यक्त करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी करने का काम किया है.

pti