Karwa Chauth Gift Ideas: बिना पैसे खर्च किए करवा चौथ को पार्टनर के लिए बनाएं यादगार, गिफ्ट करें कुछ खास

Prabhat khabar Digital

सुहागिन महिलाओं का सबसे बड़ा त्योहार करवाचौथ इस साल 24 अक्टूबर को है. इस दिन महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं और पति की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करती हैं. साथ ही शाम के समय सजती संवरती हैं, 16 श्रंगार करती हैं.

महिलाओं के लिए पहला करवा चौथ बेहद खास होता है. ऐसे में पति इस दिन को पत्नी के लिए हमेशा के लिए खास बना सकते हैं. इसके लिए आपको बहुत खर्च भी नहीं करना होगा.

पत्‍नी आपके लिए व्रत करती है तो आपको भी इस दिन व्रत रखना चाहिए. इससे आप करवा चौथ जैसे कठिन व्रत को बेहद सरल बना सकते हैं और यादगार भी. इससे पति-पत्‍नी के रिश्‍तों में और भी सरलता आ जाएगी.

पहला करवा चौथ पत्नी के लिए सबसे चैलंजिंग हो सकता है. ऐसे में छुट्टी लेकर इस दिन को आसानी और फन के साथ स्पेंड करने का प्लान बनाए. पत्नी और अपनी फेवरिट मूवीज की लिस्ट बनाएं और देखें.

पत्‍नी को इस कठिन व्रत का अहसास न हो, इसके लिए गेम्स भी खेल सकते हैं.

शादियों में गहने-साड़ियां तो मिलती ही हैं. ऐसे में करवा चौथ को परंपरागत गिफ्ट देने के बदले कुछ यादगार गिफ्ट भेंट करें. कुछ ऐसा दें जो आपकी फिलिंग्‍स को प्रदर्शित करे

अगर पति अपनी पत्नी के लिए खुद की हाथों से खाना बनाएं तो ये भी एक सरप्राइज होगा. दिनभर व्रत रहने के बाद शाम को जब पत्‍नी को फेवरिट डिश मिलेगा, वो भी पति के हाथ का बनाया हुआ तो इससे रिश्‍तों में चार चांद लग जाएंगे.