नेहा कक्कड़ से लेकर नोरा फतेही तक : रिएलिटी शो जीत नहीं पाए ये सेलेब्स, लेकिन जलवा बरकरार है...

Prabhat khabar Digital

गायक राहुल वैद्य ने इंडियन आइडल में हिस्सा लिया था वो लेकिन शो जीतने में नाकामयाब रहे. हालांकि वो लगातार लाइमलाइट में बने रहे. उन्होंने बॉलीवुड में सुपरहिट गाने दिए. हाल ही में उन्होंने बिग बॉस 14 में भाग लिया था, वो शो के पहले रनरअप बने थे.

इंडियन आइडल सीजन 12 की जज नेहा कक्कड़ ने एक समय में इसी शो में कंटेस्टेंट के तौर पर हिस्सा लिया था. वो जल्द ही शो से एलिमिनेट हो गई थीं और शो का खिताब नहीं जीत सकी. लेकिन आज नेहा उसी शो को जज कर रही हैं और देश की टॉप फीमेल सिंगर्स में एक हैं.

वैसे सिंगिंग रियलिटी शो फेम गुरुकुल किसे याद नहीं है? Qazi Touqueer ने ट्रॉफी जीती और भारी नकद पुरस्कार जीता. लेकिन क्या आपको याद है, बॉलीवुड के लोकप्रिय गायक अरिजीत सिंह ने भी इस शो में भाग लिया था और पहले रनर-अप बने थे. अरिजीत आज इंडस्ट्री के सबसे चहेते गायकों में से एक हैं जिन्होंने अपनी जादुई आवाज से सबका दिल जीत लिया है.

बिग बॉस 13 की प्रतियोगी शहनाज गिल ने अपने आकर्षक स्वभाव से जमकर लोकप्रियता हासिल की. हालांकि वो शो नहीं जीत पाईं, लेकिन उन्होंने दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना ली है. इस शो से निकलने के बाद भी वो लगातार चर्चा में बनी हुई है.

असीम रियाज़ ने बिग बॉस सीज़न 13 में भाग लिया था और शो में उनके एनर्जीफुल परफॉरमेंस के लिए प्यार किया गया था. इसे शो के बाद भी वो लगातार चर्चा में है और म्यूजिक वीडियोज में नजर आ रहे हैं.

बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही मौजूदा समय में डांसिंग क्वीन हैं जिन्होंने अपने डांस मूव्स से सभी को इंप्रेस किया है. अभिनेत्री ने बिग बॉस सीजन 9 में वाइल्ड कार्ड की थी और प्रिंस नरूला के साथ अपनी बॉन्डिंग को लेकर चर्चा में रही थीं.

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता गायिका मोनाली ठाकुर ने इंडियन आइडल 2 में भाग लिया था, लेकिन शो नहीं जीता. वो अब देश के सबसे सफल प्लेबैक सिंगर्स में से एक हैं.