बिग बी से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, 7 टॉप सेलेब्स जिनकी पहली सैलरी 10000 से भी कम

Prabhat khabar Digital

बॉलीवुड में आने से पहले अक्षय कुमार ने बैंकॉक में एक शेफ के रूप में काम किया था. अक्षय अब बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करनेवाले एक्टर्स में से एक हैं. लेकिन उनकी पहली सैलरी सिर्फ 1500 रुपये थी.

अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में प्रवेश करने से पहले, एक शिपिंग फर्म शॉ और वालेस में एक कार्यकारी के रूप में और बर्ड एंड कंपनी के लिए एक फ्रेट ब्रोकर के रूप में काम किया और उन्हें वेतन के रूप में 500 रुपये मिले थे.

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान को उनकी पहली फिल्म क़यामत से क़यामत तक के लिए 1,000 रुपये कमाए थे. अब एक्टर एक फिल्म के लिए 50 करोड़ रुपये लेते हैं.

शाहरुख खान की पहली सैलरी सिर्फ 50 रुपये थी. आज एक सक्सेसफुल एक्टर के तौर पर शुमार शाहरुख ने 50 रुपये कमाए थे जब उन्होंने पंकज उधास के कॉन्सर्ट में एक उसर के रूप में काम किया था.

साल 2000 में, मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद, प्रियंका चोपड़ा ने अपने करियर की शुरुआत की और उनकी पहली सैलरी 5, 000 रुपये मिले थे. प्रियंका अब बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों पर राज कर रही हैं.

सोनम कपूर एक्टिंग के साथ साथ अपने फैशन सेंस के लिए भी जानी जाती हैं. सोनम ने संजय लीला बंसाली के सहायक निर्देशक के रूप में काम किया था, जिसके लिए उन्हें 3,000 रुपये मिले थे.

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड, ऋतिक रोशन की पहली सैलरी 100 रुपये थी. एक्टर ने आशा में जीतेंद्र के साथ एक डांस नंबर किया था.